दिनभर की खबरें: चरित्र परीक्षा के लिए खौलते तेल में पत्नी का हाथ डुबोया!

दिनभर की खबरें: चरित्र परीक्षा के लिए खौलते तेल में पत्नी का हाथ डुबोया!

नई दिल्ली। देश भर से पिछले 12 घंटों में महिला उत्पीड़न के दिल दहला देने वाले मामले सामने आए है। राजस्थान के पाली जिले में एक महिला ने अपने पति पर उसके चरित्र की परीक्षा लेने के लिए खौलते तेल में हाथ डालने का आरोप लगाया है। वहीं कोलकाता में रैगिंग के चलते एक छात्र की मौत हो गई।

राजस्थान के पाली जिले में एक महिला ने अपने पति पर उसके चरित्र की परीक्षा लेने के लिए खौलते तेल में हाथ डालने तथा प्राइवेट पार्ट में मिर्च पाउडर तथा फेवीकोल डालने का आरोप लाते हुए न्यायालय के जरिए थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। हालांकि प्रारंभिक जांच में पुलिस ने गर्म तेल में हाथ डालने व गुप्तांगों में मिर्च पाउडर डालने के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है।

बाली थानाधिकारी विक्रम सिंह सांदू ने द मूकनायक को बताया कि न्यायालय के आदेश पर पांच सितम्बर को एक प्राथमिकी दर्ज की थी। मुकदमा दर्ज करने के बाद पीड़िता का मेडिकल करवाया गया है, इसमें हाथ, पैर व घुटने के पास तीन पुरानी चोटें हैं। गुप्तांग में मिर्च पाउडर डालने व फेवीकोल डालने की जांच में पुष्टि नहीं हुई है।

पीड़िता ने न्यायालय के जरिए दर्ज मुकदमें में बताया कि उसका पति उसके आचरण पर संदेह करता है। आचरण जांचने के लिए पति ने उबलते तेल में सिक्का डाला। इसके बाद तेल के अंदर हाथ डाल कर सिक्का निकालने का हुक्म दिया। इस दौरान पति ने कहा कि यदि तू चरित्रवान है तो तेरा हाथ नहीं जलेगा। जब ऐसा करने से मना किया आरोपी पति ने हाथ पकड़ कर खोलते तेल में डाल दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच सीओ बाली को सौंपी है।

रैगिंग के बाद नाबालिग छात्र की संदिग्ध मौत में 13 के खिलाफ मामला दर्ज

कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) में कथित रूप से रैगिंग के बाद 17 वर्षीय एक स्नातक छात्र की मौत हो गई थी। एक माह पूर्व 9 अगस्त को नाबालिग छात्र की संदिग्ध मौत मामले में पुलिस ने 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। अब उक्त मामले में गिरफ्तार सभी 13 आरोपियों के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कोलकता पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है, क्योंकि नौ अगस्त को छात्र के बालकनी से कूदने से पहले मुख्य छात्रावास की दूसरी मंजिल पर पीड़ित नाबालिग छात्र को कथित रूप से निर्वस्त्र घुमाया गया था। कोलकाता पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन भी किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, मामले की जांच अब कोलकाता पुलिस का मानव हत्या विभाग करेगा। उसने जांच पहले ही अपने हाथ में ले ली है। चूंकि, मृतक किशोर था, इसलिए हमने गिरफ्तार किए गए सभी 13 आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

युवती को बंधक बनाकर बलात्कार का आरोप

उत्तर प्रदेश के कछला इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति ने इसी मोहल्ले के युवक पर बेटी को बंधक बनाकर बलात्कार करने का आरोप लगाया है। पिता की तहरीर पर पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार पीडि़ता ने तहरीर में बताया कि पांच सितंबर की देर शाम को उनकी बेटी चांदी की कड़ी खरीदने गई थी। देर रात तक बेटी के घर नहीं लौटने पर परिजनों ने उसकी तलाश की। बेटी को तलाशने के दौरान कुछ लोगों ने बताया कि उनकी बेटी एक घर में कैद है। आरोपी युवक के जबरदस्ती उठा कर लाया था। पुलिस के अनुसार पीडि़त पिता ने बताया कि आरोपी के डर के कारण वह रात को बेटी को छुड़ाने उसके घर नहीं जा सका। अगले दिन वह कछला पुलिस चौकी पर गया। पुलिस कार्रवाई की भनक लगने पर आरोपी पक्ष के कुछ लोगों ने पीड़ित पिता से बेटी का निकाह करवाने की समझाइश की। इस पर पिता मान गया। आरोपी ने निकाह की सहमति पर बेटी को रिहा कर दिया। आरोप है कि अब युवक के परिजन निकाह करने से इंकार कर रहे हैं। बेटी ने आरोपी के द्वारा किये गए बलात्कार की आपबीती बताई है। उझानी कोतवाल मनोज कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें-
दिनभर की खबरें: चरित्र परीक्षा के लिए खौलते तेल में पत्नी का हाथ डुबोया!
मणिपुर हिंसा ग्राउंड रिपोर्ट: रिलीफ कैम्प में गंभीर बीमारियों से जूझ रहीं ये कुकी महिलाएं, तीन लाख आबादी के बीच एक सरकारी अस्पताल
दिनभर की खबरें: चरित्र परीक्षा के लिए खौलते तेल में पत्नी का हाथ डुबोया!
मणिपुर में सेना और पुलिस से लूटे गए हथियारों से हिंसा की आशंका!
दिनभर की खबरें: चरित्र परीक्षा के लिए खौलते तेल में पत्नी का हाथ डुबोया!
मणिपुर हिंसा ग्राउंड रिपोर्ट: “किताबें और यूनिफॉर्म जल गए, हम फिर से अपने घर और स्कूल लौटना चाहते हैं”
दिनभर की खबरें: चरित्र परीक्षा के लिए खौलते तेल में पत्नी का हाथ डुबोया!
मणिपुर हिंसा ग्राउंड रिपोर्ट: आदिवासियों को 'बाहरी' बताने का नैरेटिव और पहाड़ी में बसे लोगों का सच
दिनभर की खबरें: चरित्र परीक्षा के लिए खौलते तेल में पत्नी का हाथ डुबोया!
मणिपुर हिंसा ग्राउंड रिपोर्ट: चुराचांदपुर में प्रवेश के लिए सिर्फ मुस्लिम ड्राइवर ही क्यों?

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

Related Stories

No stories found.
The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com