मध्य प्रदेश: युवक ने प्रेमिका से कहा-"एससी/एसटी लड़कियों के साथ संबंध बनाना शौक है"

पीड़िता ने अपने प्रेमी के खिलाफ शादी का झांसा देकर बलात्कार का मामला दर्ज कराया है।
मध्य प्रदेश: युवक ने प्रेमिका से कहा-"एससी/एसटी लड़कियों के साथ संबंध बनाना शौक है"

भोपाल। महिलाओं के साथ यौन हिंसा के मामले लगातार सामने आते हैं। इनमें भी 80 फीसदी घटनाएं आदिवासी और दलित समुदाय की महिलाओं के साथ पेश आती हैं। हाल ही में प्रदेश के खंडवा जिले से एक मामला सामने आया हैं। जहाँ एक युवक ने अपनी प्रेमिका को यह कह कर छोड़ दिया कि उसका एससी-एसटी महिलाओं के साथ शारीरिक सबंध बनाना शौक है। 

पीड़िता ने अपने प्रेमी के खिलाफ शादी का झांसा देकर बलात्कार का मामला दर्ज कराया है। उसका आरोप है कि वो बीते 5 साल से शारीरिक संबंध बना रहा था। जब शादी की बात आती है तो पारिवारिक कारण बता कर टाल देता था। इस तरह लिव इन रिलेशनशिप का यह सिलसिला चलता गया। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि अब प्रेमी कहता है कि "एसटी/एससी की लड़कियों को फंसाकर रेप करना और बाद में छोड़ देना, यह तो मेरा तो शौक है। मैं किसी हाल में शादी नहीं करूंगा।" 

यह मामला थाना कोतवाली क्षेत्र का है। जहां 28 वर्षीय युवती की शिकायत पर पुलिस ने माता चौक निवासी जयदीप पिता मुरलीधर केसनिया को आरोपी बनाया है। उसके खिलाफ बलात्कार समेत एससी/एसटी एक्ट की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। पीड़िता के मुताबिक आरोपी जयदीप ने उसके माता चौक स्थित घर पर उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए। वह मार्च 2019 से अब तक उसके साथ लिव इन रिलेशनशिप में थी। जयदीप ने शादी का वादा किया था, लेकिन अब वो मुकर गया है। उसने शारीरिक शोषण किया। अब जान से मारने की धमकी देता है। 

द मूकनायक को कोतवाली थाना प्रभारी दिलीप देवड़ा ने बताया कि पीड़िता के मुताबिक दोनों ही लिविंग रिलेशनशिप में रह रहे थे। युवती को शादी का झांसा देकर उसके साथ आरोपी ने शारीरिक संबंध बनाए और बाद में शादी करने से मुकर गया। शिकायत पर रेप और एट्रोसिटी का मामला दर्ज किया है। आरोपी फिलहाल फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।"

घर में घुसकर की छेड़छाड़

इधर, भोपाल के परवलिया इलाके में आधी रात को एक युवक ने 31 वर्षीय विवाहित महिला के घर में घुसकर छेड़खानी कर दी। इस पर महिला चीखी और पति को बुलाया। पति ने आस-पास के लोगों के साथ मिलकर उस मनचले युवक को पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने छेड़खानी की धाराओं में एफआइआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक महिला परवलिया इलाके के एक गांव में रहती है। इसी गांव में नियामत अली नाम का युवक भी रहता है। शनिवार की रात वह अंधेरे में खड़े होकर महिला के साथ छेड़खानी कर रहा था। महिला ने शोर मचाया तो उसके पति की भी नींद खुल गई। पति ने नियामत को पकड़कर आस-पास के लोगों को बुलाकर उसकी धुनाई कर दी।

फर्जी इंस्टाग्राम आईडी पर वायरल किए फोटो

भोपाल में एक युवक ने छात्रा की फोटो एडिटिंग कर फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर पोस्ट कर दिए, जब यह बात छात्रा को पता लगी तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

पुलिस के मुताबिक 19 वर्षीय युवती बिलखिरिया स्थित एक निजी कालेज से बीबीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रही है। एक साल पहले उसकी मुलाकात चिराग नामक युवक से हुई थी। चिराग कालेज में काउंसलर का काम करता है। इस दौरान उसने छात्रा की मदद के नाम पर कई दस्तावेज और मोबाइल नंबर आदि लिए थे। कुछ समय बाद चिराग छात्रा का पीछा कर उसे परेशान करने लगा। छात्रा ने जब इसका विरोध किया तो उसने फर्जी इंस्टाग्राम आइडी बनाकर छात्रा के फोटो में कांटछांट कर इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित कर दिए। पीड़िता को जब इसका पता चला तो उसने थाने जाकर आरोपित के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया।

मध्य प्रदेश: युवक ने प्रेमिका से कहा-"एससी/एसटी लड़कियों के साथ संबंध बनाना शौक है"
महिला किसी पुरुष के साथ सोच-समझकर शारीरिक संबंध बनाती है तो उसकी सहमति को गलतफहमी नहीं कहा जा सकता: दिल्ली हाई कोर्ट
मध्य प्रदेश: युवक ने प्रेमिका से कहा-"एससी/एसटी लड़कियों के साथ संबंध बनाना शौक है"
मध्य प्रदेश: एससी आयोग ने लिया संज्ञान, कहा-"महिला-दलित पत्रकारों को दो प्रतिनिधित्व"

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

Related Stories

No stories found.
The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com