इंस्टाग्राम रील से लेकर बिग बॉस तक का सफर, कौन हैं शिवानी कुमारी?

रियलिटी शो `बिग बॉस ओटीटी 3` शुरू हो गया है। फैंस काफी लंबे समय से इस शो के आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, कंटेस्टेंट्स के नाम भी सामने आ गये हैं। इस बार के कंटेस्टेंट्स में यूपी के दलित परिवार से एक लड़की धमाल मचाने आ गयी है। ये लड़की शिवानी कुमारी है, जो अपने डांसिंग और कामेडी वीडियो की वजह से मशहूर है।
शिवानी
शिवानीPic- Internet

उत्तर प्रदेश: औरेया जिले के गांव अरियारी निवासी बेहद गरीब और दलित परिवार की शिवानी अब अपनी काबिलियत के बल पर पूरे देश में चर्चा में आ चुकी हैं। वह बिग बॉस सीजन 3 पर आ रही हैं। बिग बॉस के प्रोमो में शिवानी कुमारी खास अंदाज में दिखाई दे रही हैं। टिक टॉक में वीडियो बनाकर फेमस हुई शिवानी को पहले गांव के लोग पागल कहते थे। धीरे-धीरे जब शिवानी फेमस हुई तो गांव में मिलने वालों को लाईन लगने लगी और यू ट्यूब व इंस्टाग्राम से वीडियो से मिलने वाले रुपयों से किस्मत बदल गई और घर मकान कार सब हो गया। आज वह युवाओं की रोल मॉडल बन गई हैं।

शिवानी के बिग बॉस में आने से गांव के अलावा पूरे जिले में खुशी का माहौल है। शिवानी कुमारी 23 साल की हैं। 2019 में शिवानी ने गांव के लोगों की मदद से मोबाइल में टिक टॉक वीडियो बनाना सीखा तो उसे भी शौक लगा। घर में पैसों की किल्लत थी तो मोबाइल लेने की जिद की। घर में मां रूठ गई लेकिन किसी तरह परिजनों ने बकरी बेचकर मोबाइल दिलाया।

बिग बॉस सीजन 3 पर शिवानी
बिग बॉस सीजन 3 पर शिवानी

फनी वीडियो से मचा रखा है तहलका

उनके फोटोज और वीडियो अक्सर फनी होते हैं इसलिए लोग उन्हें पसंद भी करते हैं। दरअसल, शिवानी कुमारी फनी वीडियो शेयर करती हैं या फिर डांस करते हुए या लिपसिंक करते हुए वीडियो पोस्ट करती है। उनकी हर वीडियो देखकर दर्शकों का दिल धड़क जाता है। वह अब यूट्यूब पर भी काफी पॉपुलर है।

संघर्षों से भरी रही है जिंदगी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिवानी ने जब टिकटॉक पर अपनी जर्नी की शुरुआत की थी तो वो काफी गरीब थीं। उनके पिता बचपन में ही चल बसे तो घर की जिम्मेदारी मां के कंधों पर आ गई थी। मां एक नर्स के तौर पर काम करती हैं और उन्होंने शिवानी और उनकी बहनों को पढ़ा लिखाकर बड़ा किया। हालांकि, अब शिवानी एक बड़ा नाम है और यूट्यूब से अच्छी खासी कमाई करती हैं।

शिवानी को मिली थी वीडियो बनाने की सजा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिवानी ने यूपी से मुंबई तक का लंबा सफर तय किया है। जब उनका जन्म हुआ था, तो घर में मातम छा गया था। क्योंकि उनसे पहले भी घर में तीन बेटियां ही पैदा हुई थीं। लोगों को उम्मीद थी कि इस बार घर में लड़का आएगा। लेकिन लड़की पैदा हो गई। शिवानी के जन्म के एक साल बाद उनके पिता की मृत्यु हो गई। पिता के जाने के बाद उनकी मां ने जैसे-तैसे करके तीन बहनों को पाला। जब मां के सामने उन्होंने पढ़ाई की इच्छा जाहिर की तो उन्होंने मना कर दिया। सबने लोगों के घरों में काम किया, पैसा कमाया और अपनी पढ़ाई पूरी की।

इंस्टाग्राम पर हैं लाखों फॉलोअर्स

मां की वजह से शिवानी ने एक महीने के लिए वीडियो बनाना बंद कर दिया, लेकिन फिर हिम्मत दिखाई और वीडियो बनाना शुरू किया। आज इंस्टाग्राम पर उनके लाखों फॉलोअर्स हैं। उनका यूट्यूब चैनल भी है, जिस पर उनके 2.24 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं।

शिवानी
यूपीः दलित युवक को पानी पीने से रोका,विरोध करने पर मां की पिटाई कर कपड़े फाड़े
शिवानी
यूपीः लखनऊ प्राइड परेड की तैयारियां तेज,इस दिन धूमधाम से होगा आयोजन
शिवानी
जलाशयों के भंडारण स्तर में गिरावट, नहरों - नदियों का पानी सूख रहा, किसान चिंतित

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com