तेलंगाना: फल तोड़ने के आरोप में दलित लड़के की बेरहमी से पिटाई

घर का मालिक एक सरकारी स्कूल का सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक है।
पिटाई
पिटाईसांकेतिक तस्वीर

तेलंगाना: हैदराबाद जिले के बाहरी इलाके में एक व्यक्ति ने 14 वर्षीय दलित लड़के की, उसके घर से अनार तोड़ने के आरोप में रस्सी से बांध कर पिटाई की। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना 22 जून को शाबाद मंडल के केसाराम गांव में हुई थी। अनुसूचित जाति समुदाय से संबद्ध पीड़ित पेड़ से अनार तोड़ने के लिए उस व्यक्ति के घर की चारदीवारी फांद कर अंदर गया था।

उनके मुताबिक, घर के मालिक ने लड़के को पकड़ लिया और कथित तौर पर रस्सी से उसके हाथ-पैर बांध कर उसकी पिटाई की। घर का मालिक एक सरकारी स्कूल का सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक है। सोशल मीडिया पर इस कथित घटना की एक तस्वीर भी आई, जिसमें लड़का जमीन पर पड़ा हुआ नजर आ रहा है।

पीड़ित की मां द्वारा 24 जून को दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर घर के मालिक और उसके बेटे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि जब शिकायतकर्ता मौके पर पहुंची तो आरोपी और उसके बेटे ने उसके साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया। मामले में आगे की जांच जारी है।

पिटाई
यूपी: दलित और पिछड़ों में क्यों पैठ बनाना चाहता है संघ, जानिए क्या है कारण?
पिटाई
यूपी पुलिस मुख्यालय से महज कुछ दूरी पर दलित महिला से गैंगरेप!
पिटाई
राजस्थान: दलित युवक की बेरहमी से पिटाई, इलाज के दौरान मौत

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com