यूपी पुलिस मुख्यालय से महज कुछ दूरी पर दलित महिला से गैंगरेप!

घर से दवा लेने निकली थी महिला,पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी.
थाना सुशांत गोल्फ सिटी.
थाना सुशांत गोल्फ सिटी. तस्वीर- द मूकनायक

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए कि पुलिस मुख्यालय और डायल 112 मुख्यालय से मात्र तीन किमी दूरी पर दलित महिला का अपहरण कर गैंगरेप कर डाला। महिला दवा लेने के लिए घर से निकली थी। महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद से महिला दहशत में है। वह कुछ भी बोल नहीं पा रही है। बहरहाल, पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले में तत्काल मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक गोसाईंगंज इलाके में रहने वाली दलित महिला मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे दवा लेने सुशांत गोल्फ सिटी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जा रही थी। महिला खुर्दही बाजार के पास पहुंची थी कि वहां कटर बक्सा निवासी अनवर और उसके 6 साथियों ने महिला को पकड़ लिया। जबरन उसे बाग में ले गए। विरोध करने पर महिला के साथ मारपीट की गई और मोबाइल भी छीन लिया। महिला से सभी ने गैंगरेप किया। इसके बाद धमकी देते हुए सभी आरोपी वहां से फरार हो गए।

महिला घर पहुंची और परिजनों से आपबीती बताई। इसके बाद महिला और परिजन थाने पहुंचे, अनवर सहित 7 आरोपियों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार का केस दर्ज कराया। रात में मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश में दबिश दी है। सभी आरोप फरार हैं। उनके परिजनों और दोस्तों से पुलिस ने पूछताछ की है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस का कहना है कि पीड़िता की उम्र 30 साल है और उसकी शादी हो चुकी है। पति शहर में ऑटो चलाता है। महिला के 3 बच्चे भी हैं। देर रात महिला की शिकायत पर जांच शुरू की गई है। जिस लोकेशन पर घटना की बात कही जा रही है, वह पब्लिक प्लेस है। पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर जांच पड़ताल की है।

पुलिस बुधवार सुबह महिला को मेडिकल के लिए अस्पताल लेकर गई है। सुशांत गोल्फ सिटी थाना प्रभारी का कहना है कि घटना से जुड़े सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस की टीमें लगातार दबिश दे रही हैं।

एडीसीपी साउथ शशांक सिंह का कहना है कि पीड़िता अभी सदमे में हैं। उनसे अधिक बात नहीं हो सकी है। आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही। आरोपियों के परिजनों और करीबियों से भी पूछताछ की जा रही है।

थाना सुशांत गोल्फ सिटी.
उत्तर प्रदेश: सीएम आवास से 3 किमी की दूरी पर दलित नाबालिग को अगवाकर 24 घन्टे में तीन बार गैंगरेप

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com