राजस्थान: दलित युवक की बेरहमी से पिटाई, इलाज के दौरान मौत

परिजनों ने पुलिस चौकी का घेराव कर जमकर कटा हंगामा, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग।
चौकी पर शव रखकर प्रदर्शन करते परिजन और ग्रामीण.
चौकी पर शव रखकर प्रदर्शन करते परिजन और ग्रामीण.तस्वीर-द मूकनायक

जयपुर। राजस्थान के जयपुर जिले के जोबनेर थाना इलाके में दलित युवक का शव बीती रविवार रात सड़क किनारे पड़ा मिला। परिजनों ने युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक़ जोबनेर थाना इलाके के हिंगोनिया गांव के रहने वाले अजय कुमार टेंट का काम करते थे। रविवार अजय घायल अवस्था में सड़क किनारे पड़ा मिला था। इलाज के दौरान सोमवार को उसने दम तोड़ दिया। गुस्साए परिजनों ने मृतक के शव को हिंगोनिया पुलिस चौकी के बाहर रखकर रास्ता जाम कर दिया। धरने पर बैठे ग्रामीण मृतक के परिवार को 50 लाख का मुआवजा और एक परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की। पुलिस प्रशासन लगातार परिजनों और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास करती रही, लेकिन धरने पर बैठे लोग अपनी मांगों पर अड़े रहे। मौके पर जोबनेर, रेनवाल थाना पुलिस सहित अनेक स्थानों की पुलिस आ गई।

परिजनों को समझाती पुलिस.
परिजनों को समझाती पुलिस. तस्वीर-द मूकनायक

धरने की सूचना के बाद जयपुर ग्रामीण एसपी शांतनु कुमार भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग सहित मुआवजे की मांग पर अड़े रहे। हिंगोनिया के ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन को खुली चेतावनी देकर कहा कि यदि 24 घंटे के भीतर आरोपी पकड़ में नहीं आते हैं तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा, जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की रहेगी।

इस मामले में पुलिस ने हत्या के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है।

चौकी पर शव रखकर प्रदर्शन करते परिजन और ग्रामीण.
उत्तर प्रदेश: बाग से अमरूद चोरी का आरोप लगाकर दलित युवक की लाठी-डंडों से पिटाई, इलाज के दौरान मौत

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com