यूपी: किशोरी के साथ रेप के बाद कार से कुचला, पुलिस की पूछताछ में हुआ ये खुलासा

यूपी: किशोरी के साथ रेप के बाद कार से कुचला, पुलिस की पूछताछ में हुआ ये खुलासा

लखनऊ। यूपी में उन्नाव के सफीपुर में कक्षा 9 की छात्रा के साथ रेप के बाद उसके प्रेमी ने कार से कुचल कर दर्दनाक मौत दी। स्वॉट व पुलिस की टीम ने 22 फरवरी 2023 के इस हत्याकांड का 26 फरवरी को खुलासा कर दिया। प्रेमी व उसके साथी को गिरफ्तार कर पुलिस ने पूछताछ की तो मामले की परतें खुल गईं। पुलिस ने बताया कि प्रेमी ने फोन पर किशोरी को बुलाया और कार में उसके साथ रेप किया। इसी बीच किशोरी के चाचा का फोन आने पर वह भाग चलने का दबाव बनाने लगी। युवक डर गया और साथी को बुलाकर किशोरी को रास्ते से हटाने की योजना बनाई और दोनों ने कार से कुचलकर मार डाला।

जानिए क्या है पूरा मामला?

यूपी में उन्नाव के सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के परियर चौकी से 300 मीटर दूरी पर 23 फरवरी सुबह करीब 3 बजे लड़की का क्षत-विक्षत शव पड़ा मिला था। पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा कर शिनाख्त करवाई थी। घटनास्थल से महज 300 मीटर दूरी पर एक परिवार की लड़की जो रात 12 बजे से लापता थी, घरवालों ने शव की शिनाख्त की। इस घटना से कोहराम मच गया था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

इस मामले में घरवालों ने हत्या और गैंगरेप का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। परिवार ने कार्रवाई न होने पर सफीपुर- परियर मार्ग पर परियर चौराहे के पास जाम लगा दिया। हंगामे की सूचना पर सीओ सफीपुर ऋषि कांत शुक्ला, एडिशनल एसपी शशि शेखर सिंह, और एसडीएम सदर नूपुर गोयलने भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। मृतका के घरवालों को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खुलवाया था।

यूपी: किशोरी के साथ रेप के बाद कार से कुचला, पुलिस की पूछताछ में हुआ ये खुलासा
उत्तर प्रदेश: मऊ में दलित महिला पर भूत का साया बताकर मौलवी करता रहा रेप, गाजियाबाद में बीकॉम की छात्रा से गैंगरेप

हत्या की सूचना पर पिता कुवैत से गांव पहुंचा

मृतक किशोरी का पिता बेटी की हत्या की सूचना पाकर कुवैत से 25 फरवरी 2023 की सुबह गांव पहुंच गया। पुलिस के ढुलमुल रवैये से नाराज घरवालों ने अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। लोगों के इस विरोध पर मामला तूल पकड़ा और पुलिस सीसीटीवी, सर्विलांस और डॉग स्क्वॉयड की मदद से तफ्तीश में लग गई थी। इस दौरान अधिकारियों ने घरवालों को समझाने की कोशिश की।

प्रदर्शन की सूचना पाकर ASP शशि शेखर सिंह पहुंचे और एक आरोपी को गिरफ्तार कर लेने की बात बताई। इसके साथ ही ASP ने जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया तब घरवाले राजी हो गए थे। जिसके बाद 25 फरवरी की शाम करीब 3 बजे अंतिम संस्कार किया गया था।

पुलिस ने घटना का खुलासा किया

26 फरवरी 2023 की दोपहर पुलिस लाइन सभागार में एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने बताया, "टीम ने फाजिलपुर पुलिया के पास से दलित किशोरी हत्याकांड के दो आरोपित परियर गांव निवासी पिन्टू रावत और आसीवन क्षेत्र के गल्हरापुर गांव निवासी रोहित रावत को गिरफ्तार किया। पूछताछ में दोनों ने हत्या की बात कबूल ली।"

पुलिस की पूछताछ में पिन्टू ने बताया, "किशोरी से उसके प्रेम संबंध थे। 22 फरवरी की रात मिलने की बात हुई। वह आई तो कार में बिठा कर परियर में गैस एजेंसी के पास गाड़ी में ही उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। तभी किशोरी के चाचा का फोन आ गया, जिससे मैं डर गया। किशोरी घर जाने से इनकार करने लगी और भाग चलने को कहने लगी।" जानकारी के मुताबिक खुद को फंसता देख पिन्टू ने साथी रोहित को फोन पर बुलाया और किशोरी को रास्ते से हटाने की रणनीति बनाई।

पिछले सप्ताह भी हुई थी घटना

बता दें कि पिछले हफ्ते इसी जिले में युवती के साथ दरिंदगी की वारदात सामने आई थी। असोहा थाना क्षेत्र के गांव में बीते बुधवार को रेप के बाद युवती की हत्या कर शव खेत में फेंक दिया गया था। अर्द्धनग्न अवस्था में उसका शव पड़ा मिला था। युवती के ही कपड़े से उसके हाथ और गर्दन बंधे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा था।

यूपी: किशोरी के साथ रेप के बाद कार से कुचला, पुलिस की पूछताछ में हुआ ये खुलासा
उत्तर प्रदेश: इंस्पेक्टर पर महिला सिपाही से रेप का आरोप, आईजी ने 50 हजार का ईनाम किया घोषित

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

Related Stories

No stories found.
The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com