यूपी में नाबालिग से छेड़छाड़, तो कहीं रेप की कोशिश, मनचले की वजह से छात्रा ने की खुदकुशी

यूपी के बिजनौर और अलीगढ़ में नाबालिग से छेड़छाड़ और रेप की कोशिश, झांसी में छेड़छाड़ से तंग आकर लगाई फांसी।
यूपी में नाबालिग से छेड़छाड़, तो कहीं रेप की कोशिश, मनचले की वजह से छात्रा ने की खुदकुशी

उत्तर प्रदेश। यूपी के तीन जिलों में छात्राओं से छेड़छाड़ और रेप की कोशिश के तीन मामले एक ही दिन में सामने आए हैं। अलीगढ़ में सात साल की बच्ची का अपरहण कर रेप की कोशिश की गई। इस मामले में पुलिस अज्ञात पर एफआईआर दर्ज कर जांच में जुट गई है। बिजनौर में 9 साल की नाबालिग से ट्यूशन टीचर ने छेड़छाड़ की। बेटी ने इस घटना को परिजनों को बताया। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस से शिकायत की। इस मामले में पुलिस जांच में जुट गई है। वहीं झांसी में कक्षा ग्यारह की छात्रा ने छेड़छाड़ से तंग आकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।

पहला मामला

पहला मामला बिजनौर के नूरपुर थाना क्षेत्र का है। जहां के एक गांव की रहने वाली एक 9 साल की बच्ची अपने पड़ोस में रहने वाले एक शिक्षक के यहां ट्यूशन पढ़ने जाती है। बच्ची के परिजनों के मुताबिक, उसकी बेटी ने उनसे शिक्षक द्वारा गलत हरकत किए जाने की शिकायत की। गुस्साए परिजन, ग्राम प्रधान व दर्जनों लोगों के साथ शुक्रवार की देर रात नूरपुर थाने पहुंचे और थाना पुलिस को तहरीर देकर आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों का कहना है की गुरु और शिष्य का रिश्ता मां बाप से भी बड़ा रिश्ता होता है। बच्चे अपने मां बाप को भूल जाते हैं, लेकिन अपने गुरु को जीवन में नहीं भूलते। गुरु ने बहुत गलत हरकत की है। जिसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। पुलिस ने तहरीर लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। नूरपुर थाना अध्यक्ष मामले की जांच कर कार्रवाई के बात कह रहे हैं।

दूसरा मामला

जानकारी के मुताबिक अलीगढ़ के दिल्ली गेट थाना क्षेत्र में दो युवक सात साल की बच्ची को बहला-फुसलाकर एक खंडहर भवन में ले गए। आरोप है कि इस दौरान उन्होंने बच्ची के साथ बलात्कार करने का प्रयास किया। बच्ची के विरोध करने पर वे नहीं माने। बच्ची जब चीखी चिल्लाई तो उसकी आवाज पास में छोले-भटूरे का ठेला लगाने वाले ने सुन ली। इसके बाद आसपास के लोग इकट्ठा होकर खंडहर की तरफ दौड़े। स्थानीय लोगों को आता देख आरोपी लड़की को छोड़कर फरार हो गए। इस दौरान पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में आरोपियों की भागते हुए तस्वीर कैद हो गई। अभी यह पता नहीं चल सका है कि आरोपी कौन थे? पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है। इस घटना से स्थानीय लोगों में रोष दिखाई दे रहा है। लोग आरोपियों को पकड़ने की मांग कर रहे हैं। इस मामले में दिल्ली गेट थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। फिलहाल, पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

तीसरा मामला

झांसी के सकरार थाना क्षेत्र में छेड़छाड़ से दुखी कक्षा ग्यारह की एक नाबालिग छात्रा ने शुक्रवार की सुबह साढ़े आठ बजे बाथरूम में फांसी लगाकर जान दे दी। परिजनों का कहना है कि गांव का ही एक युवक उसके साथ हर रोज छेड़छाड़ करता था। युवक ने छात्रा का नहाते समय का एक वीडियो बना लिया था जिसे दिखाकर वह उसे ब्लैकमेल कर रहा था। धमकाता था कि अगर उसने उसकी बात नहीं मानी तो वीडियो वायरल कर देगा।

छात्रा के परिवार वालों ने युवक के घर जाकर भी शिकायत की लेकिन उसने एक न सुनी। शुक्रवार नाबालिग छात्रा ने आत्मघाती कदम उठा लिया। छात्रा के पिता खेती किसानी करके परिवार का भरण पोषण करता है। छात्रा के भाई की तहरीर पर पुलिस ने अनुराग यादव उर्फ सोंटू के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें-
यूपी में नाबालिग से छेड़छाड़, तो कहीं रेप की कोशिश, मनचले की वजह से छात्रा ने की खुदकुशी
उत्तर प्रदेश: दूसरी बार नातिन होने पर, नानी ने ही कर दी अपनी नातिन की हत्या
यूपी में नाबालिग से छेड़छाड़, तो कहीं रेप की कोशिश, मनचले की वजह से छात्रा ने की खुदकुशी
करौली दलित युवती हत्याकांड: मुख्य आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, तीन दिन से चल रहा धरना समाप्त
यूपी में नाबालिग से छेड़छाड़, तो कहीं रेप की कोशिश, मनचले की वजह से छात्रा ने की खुदकुशी
पटवारी भर्ती घोटाला: हाईकोर्ट में याचिका दायर, नियुक्तियों पर लगी रोक

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com