लोकसभा चुनाव 2024: BSP ने पार्टी से जुड़ने के लिये जारी किया टोल फ्री नंबर

बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे व पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद ने पार्टी में बड़ी संख्या में लोगों को जोड़ने के लिये एक टोल फ्री नंबर जारी किया है।
आकाश आनंद, बसपा, राष्ट्रीय समन्वयक
आकाश आनंद, बसपा, राष्ट्रीय समन्वयक

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने पार्टी के विस्तार करने के लिये बड़ा एलान किया है। आकाश ने पार्टी में बड़ी संख्या में लोगों को जोड़ने के लिये एक टोल फ्री नंबर जारी किया है।

दरअसल आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां तैयारी में जुट गईं हैं। ऐसे में बसपा ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी के विस्तार और एक बड़ी संख्या में लोगों को जोड़ने के लिये बसपा सुप्रीमों मायावती के भतीजे ने एक नई पहल शुरू की है। मायावती के उत्तराधिकारी आकाश आनंद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘ना रुके हैं, ना रुकेंगे, सत्ता की ‘गुरु किल्ली’ लेकर रहेंगे। अपने अधिकारों की लड़ाई के लिए, सामाजिक परिवर्तन के संघर्ष के लिए, देश में समतामूलक समाज बनाने के लिए हमें संगठित होना होगा, और ये आपसे शुरू होगा। इस मिशन से जुड़ने के लिए 9911278181 पर एक मिस्ड कॉल दीजिए और सीधे मुझसे जुड़िए।’

गौरतलब है कि मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है। उसके बाद से आकाश बीएसपी को एक बार फिर से मजबूत करने में जुट गए हैं। आकाश लगातार सियासी बयान जारी कर रहे हैं। आकाश मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। आकाश बसपा की राजनीतिक गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं। वह इस समय पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक के पद पर कार्य कर रहे हैं।

हाल ही में आकाश आनंद ने कांग्रेस समेत पूरे इंडिया गठबंधन पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि बहुजन समाजवादी पार्टी नफरत वाली राजनीति से दूर है। आनंद ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट्स और पार्टी के कुछ साथियों से पता चला है कि कल इंडिया गठबंधन की बैठक में कुछ लोग भाजपा से कम और बीएसपी से ज्यादा डरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि दलित समाज की अनदेखी करने का दम आज किसी राजनीतिक दल में नहीं है। मैं ये भी साफ कर दूं कि बीएसपी दलित समाज के हित में और बाबा साहेब के संविधान की रक्षा करने के लिए, देश के लोकतंत्र को दो दलों की जागीर नहीं बनने देगी। देश की जनता ने कांग्रेस और भाजपा के वास्तविक चरित्र को देखा है।

2019 में बनाए गए बीएसपी के राष्ट्रीय समन्वयक

आपको बता दें कि आकाश आनंद को मायावती ने 2019 में बीएसपी का राष्ट्रीय समन्वयक बनाया गया था। हाल के वर्षों में आकाश ने पार्टी के भीतर अपनी गतिविधियां बढ़ाई हैं और चुनावों में प्रमुख भूमिका निभाई है। वह राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना जैसे चुनावी राज्यों में पार्टी की कमान संभाल रहे थे।

आकाश आनंद, बसपा, राष्ट्रीय समन्वयक
यूपी: दलित बेटी की हत्या, न्याय के लिए संघर्ष कर रहे पिता पर दो साल में चार बार जानलेवा हमला! ग्राउंड रिपोर्ट
आकाश आनंद, बसपा, राष्ट्रीय समन्वयक
हर दिन औसतन छह मानव तस्करी के मामले होते हैं दर्ज, एनसीआरबी के चिंताजनक आंकड़े
आकाश आनंद, बसपा, राष्ट्रीय समन्वयक
बीबीएयू में डॉ. अम्बेडकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर छात्रों ने किया हंगामा, कार्रवाई की मांग

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

Related Stories

No stories found.
The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com