यूपी: सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट में काम कर रहे तीन मजदूरों पर गिरी दीवार, एक की मौत

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा,दो अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया.
हादसे के दौरान मदद के लिए पहुंची टीम.
हादसे के दौरान मदद के लिए पहुंची टीम. तस्वीर- द मूकनायक

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ के सैरपुर के एसटीपी (सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट) में काम कर रहे मजदूरों के साथ बड़ा हादसा हो गया। एसटीपी में काम कर रहे तीन मजदूरों पर दीवार अचानक भरभरा कर गिर गई। इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, जबकि अन्य दो को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना सैरपुर के अंतर्गत सहाय एन्क्लेव कॉलोनी में एक मकान मालिक द्वारा एसटीपी का निर्माण कराया जा रहा था। एसटीपी के निर्माण के लिए 20 फीट का गड्डा बनाया गया था, जिसके पास में बनी हुई दीवार भरभरा कर गिर गई। इसमें तीन मजदूर दब गए। इनमें से एक की मृत्यु हो गई। ‌दो मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अपर पुलिस उपायुक्त जितेंद्र कुमार दुबे ने द मूकनायक को बताया कि सैरपुर में रैथा रोड पर सहाय एन्क्लेव कॉलोनी में ओनर मयूर जायसवाल पुत्र शिव सहाय जायसवाल निवासी HS1/17 सीतापुर रोड योजना थाना अलीगंज लखनऊ द्वारा एसटीपी बनाने के लिए करीब 20 फीट का गड्डा खोदकर दीवार बनवायी जा रही थी।

गुरुवार सुबह करीब 9:45 बजे एसटीपी की दीवार मिट्टी सहित ढह गयी। इसमें तीन मजदूर दब गए थे। उन्हें अस्पताल भेजा गया। जिसमें सूर्यलाल की मृत्यु हो गई और मजदूर इतवारी लाल पुत्र चोकई निवासी ग्राम चक थाना रेवसा जिला सीतापुर व बचनेश पुत्र शिवसागर लाल (50) निवासी पांडेय का पुरवा थाना धौरहरा जिला खीरी को सामान्य चोट आने पर अस्पताल में इलाज चल रहा है। सभी मजदूर लेबर अड्डा से काम करने आये थे।

हादसे के दौरान मदद के लिए पहुंची टीम.
यूपी: सेप्टिक टैंक में सफाई के दौरान जहरीली गैस से घुटा दम, तीन मजदूरों समेत चार की मौत

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com