यूपी पुलिस की अनदेखी: दलित युवक को अपशब्द, मां की पिटाई के बाद अब पिता को पीटा!

दलित महिला से मारपीट और अभद्रता के बाद शिकायत पर दर्ज हुआ था मुकदमा, आरोपियों ने पीड़ित परिवार को घेरकर किया जानलेवा हमला.
एसपी से शिकायत करने पहुंचे भीम आर्मी के पदाधिकारी.
एसपी से शिकायत करने पहुंचे भीम आर्मी के पदाधिकारी. तस्वीर- द मूकनायक

लखनऊ। यूपी के बरेली जिले में दलित युवक द्वारा ठाकुर के खेत में पानी-पीने पर युवक की मां से मार-पीट कर उसके कपडे फाड़ दिए। महिला ने इस मामले में पुलिस से शिकायत की थी। इस मामले को द मूकनायक ने प्राथमिकता से उठाया था। थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपियों ने पीड़ित परिवार के सदस्य पर हमला कर दिया। पीड़ित को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस मामले में भीम आर्मी पीड़ित परिवार के समर्थन में उतर आई है। भीम आर्मी के समर्थक कैंट थाने पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ शिकायती पत्र देते हुए कार्रवाई की मांग की है। जिसमें कहा कि यदि हमें इंसाफ नहीं मिला तो भीम आर्मी सड़क पर उतरेगी। इसकी सारी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी।

वहीं इस मामले में डिप्टी एसपी सिटी प्रथम पंकज श्रीवास्तव ने द मूकनायक को बताया-'पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को हिरासत में लिया है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

गौरतलब है कि बीते 9 जून 2024 को बरेली के कैंट थाना क्षेत्र के चौबारी गांव में रहने वाली विधादेवी के का बेटा गुड्डू गांव के ही ठाकुर राजेश के खेत में पानी पीने गया था। वह नल से पानी पीने जा ही रहा था कि इस दौरान शिशुपाल खेत में आ गया था। शिशुपाल ने गुड्डू को पानी पीने से रोकते हुए जातिसूचक टिप्पणी की थी। यह बात गुड्डू ने घर जाकर अपनी मां को बताई थी। शिशुपाल ने गुड्डू की मां विधा देवी से भी बदसलूकी की और जातिसूचक शब्द कहे थे। विधा देवी ने पुलिस से शिकायत करने की बात कही थी। इससे नाराज होकर शिशुपाल ने विधा देवी की पिटाई कर कपड़े फाड़ दिए थे।

विधा देवी की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। इससे नाराज होकर आरोपियों ने 22 जून (शनिवार) विधा देवी के पति हीरा लाल को रास्ते में घेरकर जानलेवा हमला कर दिया। इससे विधा देवी के पति को गंभीर चोटें आई थी। पीड़ित को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था।सूचना मिलते ही भीम आर्मी के पदाधिकारी पीड़ित से मिलने जिला अस्पताल पहुंचे। भीम आर्मी के आकाश सागर ने कहा कि भीम आर्मी चुप बैठने वाली नहीं है।

भीम आर्मी ने थाने में तहरीर दी

भीम आर्मी आजाद समाज पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचकर पीड़ित के तहरीर दिलाकर मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। सभी अपराधियों को पकड़ कर जेल भेजने के लिए कहा। ग्राम चौबारी में सुरक्षा व्यवस्था करने की मांग की। इस दौरान मंडल अध्यक्ष विकास बाबू एडवोकेट, जिला अध्यक्ष दुर्वेश अली अंसारी, आकाश सागर, विनय सिंह, सैम मैसी, विजय राज वाल्मीकी, जोगेंद्र सागर, प्रमोद सागर, हर्ष मैसी, अरविंद सागर, रवि सागर व अन्य लोग मौजूद रहे।

एसपी से शिकायत करने पहुंचे भीम आर्मी के पदाधिकारी.
यूपीः दलित युवक को पानी पीने से रोका,विरोध करने पर मां की पिटाई कर कपड़े फाड़े

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com