मध्य प्रदेश: छतरपुर में दलित युवक को नग्न कर पीटा, पुलिस ने आरोपियों का निकाला जुलूस

वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि चार युवक एक युवक को पकड़कर पीट रहे हैं। फिर कट्टा दिखाकर उसके कपड़े उतारते हैं। आरोपी उसे सिगरेट से जलाते हुए भी नजर आ रहे हैं।
मध्य प्रदेश: छतरपुर में दलित युवक को नग्न कर पीटा, पुलिस ने आरोपियों का निकाला जुलूस

भोपाल। मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र में दलितों पर जातिगत हीनभावना के चलते मारपीट की घटनाएं सामने आती रहती हैं। ताजा मामला प्रदेश के छतरपुर जिले से सामने आया है। जहां एक दलित युवक को बंधक बनाकर बेरहमी से पीटा गया। घटना 21 जून की बताई जा रही है, बता दें रात को जब दलित युवक अपना रेस्टोरेंट बंद करके पैदल अपने घर जा रहा था तभी रास्ते में 3 से 4 मनबढ़ों ने कट्टे की नोक पर उसका अपहरण कर लिया और शहर से दूर ले जाकर लगभग एक घंटे तक उसकी बेरहमी से पिटाई की जिससे वह लहूलुहान हो गया, आरोपियों ने मारपीट का वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया।

सभी आरोपियों ने युवक को बारी-बारी बेल्टों से पीटा, साथ ही पुलिस से शिकायत करने की बात कहते हुए उसकी बेहरमी से पिटाई की, इसी दौरान एक आरोपी ने युवक को अर्धनग्न कर उसको बेल्ट और लात-घूंसों से पीटा। सभी आरोपी अपने हाथों में अवैध हथियार पकड़ रखे थे और कट्टे के बट से युवक पर हमला कर रहे थे। जिसके चलते उसके सिर में गहरी चोट आई, और वह खून से लथपथ हो गया।

युवक की जमकर पिटाई करने के बाद आरोपियों ने उसे छोड़ कर चले गए पीड़ित ने किसी तरह एंबुलेंस बुलाई और अस्पताल पहुँचा, डॉक्टर्स को घटना बताई। सूचना पाकर पुलिस अस्पताल पहुचीं और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पीड़ित का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

जानकारी मुताबिक, छत्तरपुर शहर के सरानी दरवाजा के पास मंगलवार रात 8 बजे फूला देवी मार्ग पर पुलिया के नजदीक युवक से मारपीट की गई। इसका वीडियो बुधवार को सामने आया था। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि चार युवक एक युवक को पकड़कर पीट रहे हैं। फिर कट्टा दिखाकर उसके कपड़े उतारते हैं। आरोपी उसे सिगरेट से जलाते हुए भी नजर आ रहे हैं। सभी युवक उसे जमकर लात-घूंसे मारने के साथ ही बेल्ट से पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं। छतरपुर पुलिस ने मारपीट कर वीडियो बनाने के आरोप में देवा, लकी और अन्नू को हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

वीडियो सामने आते आते ही छतरपुर पुलिस ने संयुक्त टीम गठित कर वीडियो में संबंधित आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। पीड़ित के बयान के आधार पर थाना कोतवाली पुलिस ने हत्या का प्रयास, लूट, अपहरण, तथा आईटी एक्ट समेत एससी-एसटी एक्ट की धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया है।

द मूकनायक से बातचीत में कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद कुजूर ने बताया कि हमने सभी तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी क्षेत्र में दहशत बनाना चाहते थे, इसी नियत से यह घटना की है। आरोपियों में छत्तरपुर निवासी अन्नू उर्फ़ अनिरुद्ध घोषी, देवा उर्फ़ देवेंद्र सिंह और एक 17 वर्षीय नाबालिग की गिरफ्तारी की जा चुकी है.

छतरपुर पुलिस अधीक्षक (SP) अगम जैन ने द मूकनायक प्रतिनिधि को कहा, "आरोपी अपराधी प्रवत्ति के हैं। पूर्व में भी उनके खिलाफ मारपीट-धमकाना जैसे आपराधिक प्रकरण दर्ज है। नाबालिग को छोड़कर अन्य दो आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रयास, अवैध हथियार रखना, मारपीट और धमकाने के प्रकरण दर्ज हैं. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

वीडियो वायरल होने के बाद एक्शन

सोशल मीडिया पर दलित युवक के साथ वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पहले 2 आरोपियों को फिर फरार चल रहे एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया। छतरपुर एसपी अगम जैन कहा, "फरियादी युवक के बताए अनुसार और वायरल वीडियो के आधार पर मामला पंजीबद्ध किया है। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है, पुलिस मामले को लेकर बेहद सख्त है, किसी को भी छोड़ा नहीं जायेगा।

मध्य प्रदेश: छतरपुर में दलित युवक को नग्न कर पीटा, पुलिस ने आरोपियों का निकाला जुलूस
MP: अब नहीं कटेंगे भोपाल के 29 हजार पेड़, सरकार ने वापस लिया प्रस्ताव
मध्य प्रदेश: छतरपुर में दलित युवक को नग्न कर पीटा, पुलिस ने आरोपियों का निकाला जुलूस
MP बरोदिया नौनागिर दलित हत्याकांड: पुलिस ने मृतका के भाई का मोबाइल जब्त किया, पीड़ित ने कहा- "सबूत मिटा सकती है पुलिस"
मध्य प्रदेश: छतरपुर में दलित युवक को नग्न कर पीटा, पुलिस ने आरोपियों का निकाला जुलूस
MP के SC-ST नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल कर भाजपा ने ऐसे साधा जातीय समीकरण?

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com