बिहार: गया में दलित महिला से मारपीट, बचाव में आए पति के काटे हाथ, गिरफ्तार

जिले से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहाँ कुछ लोग दलित महिला को पीट रहे थे जिसे बचाने के लिए जब दलित महिला का पति बीच में आया तो गड़ासे से उसके हाथ काट दिए.
दलित युवक के साथ मारपीट. सांकेतिक फोटो.
दलित युवक के साथ मारपीट. सांकेतिक फोटो.द मूकनायक.

गया। बिहार के गया जिले में दलित युवक पर जानलेवा हमला करने और गड़ासे से उसके हाथ काट देने का मामला सामने आया है। मामला टिकारी थाना क्षेत्र का है। पीड़ित की पत्नी ने मामले को लेकर पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस घटना की जानकारी 17 जून को सोशल मीडिया पर शेयर की गयी थी। घटना के संबंध में केंद्रीय मंक्षी जीतन राम मांझी भी पीड़ित युवक संजय मांझी से मिलने उसके घर पहुंचे थे।

जानकारी के मुताबिक दलित युवक संजय मांझी की पत्नी अपने घर में पानी घुसने से रोकने के लिए घर के समाने मिट्टी डालने लगी। जिसका शिवेंद्र मिश्रा, दामोदर, रवि मिश्रा. आनंद भारद्दवाज सहित आठ लोगों ने विरोध किया। सभी ने दलित महिला के साथ गाली-गलौज करना शुरू कर दिया। जब दलित महिला ने इसका विरोध किया तो गलत नियत से पकड़ कर उसके साथ मारपीट करने लगा। महिला के पति संजय मांझी ने जब इसका विरोध किया तो अपराधियों ने गड़ासे से उसके हाथ पर वार कर हाथ काट दिए।

गया पुलिस के मुताबिक यह घटना 5 जून की है। मामले पर कार्यवाही करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज भी किया गया है। पुलिस ने बताया कि मामले को कांड सं0-241/24, दिनांक-05. 06.2024, धारा- 147/148/149/341/323/324/325/ 326/307/354/506 भा०द०वि० एवं 27 आर्म्स एक्ट तथा 3 (i)(r)(s)(w)3(ii)(v-a)SC/ST Act  में दर्ज किया गया है।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना 5 जून की है और अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस घटना के संबंध में प्राथमिकी दर्ज होने के एक घंटे के अंदर सभी अपराधियों को सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस के मुताबिक फिलहाल सभी अपराधी सलाखों के पीछे हैं।

दलित युवक के साथ मारपीट. सांकेतिक फोटो.
राजस्थान: दोस्त पर हमला होते देख बीच-बचाव में आए दलित युवक की हिंसक भीड़ ने की हत्या

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com