अब तक की खबरें: टीचर करता था छात्रा से छेड़छाड़, महिलाओं ने किया उसका मुंह काला!

श्रीगंगानगर में एक शिक्षक ने छात्रा से छेड़छाड़ की तो गांव की महिलाओं ने शिक्षक का मुंह काला कर पिटाई की।
श्रीगंगानगर में एक शिक्षक ने छात्रा से छेड़छाड़ की तो गांव की महिलाओं ने शिक्षक का मुंह काला कर पिटाई की।

नई दिल्ली। देश के अलग अलग राज्यों से दिनभर महिला उत्पीड़न, हत्या, भ्रष्टाचार व देश प्रेम की खबरें सामने आई हैं। राजस्थान के चूरू जिले का सैनिक योगेश जाट आतंकियों से लड़ते हुए जम्मू कश्मीर में शहीद हो गया। राजस्थान के श्रीगंगानगर में एक शिक्षक ने छात्रा से छेड़छाड़ की तो गांव की महिलाओं ने शिक्षक का मुंह काला कर पिटाई की। पंजाब में छात्रा की संदिग्ध मौत के बाद प्रोफेसर पर प्रताडऩा के आरोप लगे हैं। राजस्थान की राजधानी जयपुर में भाजपा नेता रिश्वत लेते रंगे हाथों पर गिरफ्तार किया गया है।

छात्रा से की छेड़छाड़ तो परिजनों ने किया शिक्षक का मुंह काला

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले से खबर है जहां परिजनों ने छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी शिक्षक का मुंह काला कर पिटाई करदी। घटना पदमपुर तहसील के गांव 7 डीडी के सरकारी स्कूल की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विद्यालय का अध्यापक राजेश कुमार पिछले कई दिन से ग्यारहवीं कक्षा में पढ़ रही एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ कर रहा था। आरोपी शिक्षक ने छात्रा को सोशल मीडिया पर चेट करने को कहा तो छात्रा ने अपने घर आकर मां को शिक्षक की करतूत के बारे में बताया।  

इस पर पहले तो परिजनों ने छात्रा की बात पर यकीन ही नहीं किया। बाद में आरोपों की सत्यता जानने के लिए परिजनों ने आरोपी शिक्षक के फोन पर छात्रा की ओर से चैट की। इस पर शिक्षक ने जवाब देते हुए छात्रा को स्कूल नहीं जाकर कहीं और मिलने को कहा। अध्यापक के जवाब के बाद परिजनों को छात्रा की बात पर विश्वास हुआ।  


अगले दिन शनिवार को परिजन महिलाओं के साथ विद्यालय पहुंचे। आरोपी शिक्षक को तलाश कर महिलाएं परिसर में ले गई। जहां आरोपी शिक्षक ने दोबारा हरकत नहीं करने की बात कहकर माफी मांगी तो महिलाओं को गुस्सा आ गया तथा उसका मुंह काला कर पिटाई भी करदी। आरोपी शिक्षक सूरतगढ़ तहसील क्षेत्र के एक गांव का रहना वाला है।

ग्रामीणों ने बताया कि आरोपी शिक्षक छात्राओं के साथ गंदी हरकत व बेड टच का आदतन अपराधी है। पूर्व में भी यह छात्राओं से छेड़छाड़ के बाद माफी मांग चुका है। पहली बार छात्रा से छेड़छाड़ के बाद आरोपी शिक्षक को परिजनों व ग्रामीणों ने अपने स्तर पर सजा दी है। इससे पहले तक यह माफी मांग कर बचता रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक गिरीशकांत शर्मा ने मीडिया को बताया कि पदमपुर सीबीईओ हरबंस सिंह ने आरोपी अध्यापक के खिलाफ जांच के लिए एक कमेटी गठित कर दी है। दो अलग अलग स्कूलों के प्रधानाचार्यों की समिति को जांच सौंपी गई है।  

राजस्थान का लाल आतंकियों से लड़ते हुए शहीद

राजस्थान के चूरू जिले का एक जवान शनिवार देर रात जम्मू कश्मीर में आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हो गया।  शनिवार देर रात सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना और आतंकियों में मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान योगेश जाट (28) के गोली लगने से मौत हो गई। शहीद योगेश इंडियन आर्मी की 18 केवलरी आर्म्ड 14 राष्ट्रीय राइफल में सिपाही के पद पर कार्यरत था।  


जानकारी के अनुसार लम्बोर गांव के 28 वर्षीय योगेश पुत्र पृथ्वी सिंह 2013 में सेना में भर्ती हुए थे। शहीद योगेश का परिवार बीकानेर रहता है। शहीद योगेश पिता पृथ्वी सिंह की इकलौती संतान थी। शेगेश के 14 वर्ष का बेटा व चार माह की एक बेटी है। इन दिनों योगेश के पिता खेती संभालने गांव आए थे। जैसे ही बेटे की शहादत की खबर लगी तो गांव के लोग भी शहीद के घर पहुंचे। जहां पिता पृथ्वी सिंह ने कहा कि मेरे एक ही बेटा था जो देश के लिए काम आगया। मेरे 4 बेटे होते तो भी में इस देश को देने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा मुझे गर्व है मेरे बेटे को को सीने में गोली लगी है। उसने रणभूमि में पीठ नही दिखाई। शहीद योगेश का पार्थिव शरीर रविवार देर रात तक गांव पहुंचने की संभावना जताई गई है।

कुत्तों के साथ दुष्कर्म! स्वाति मालीवाल ने कहा- कैसा हैवान है ये ?

देश की राजधानी दिल्ली से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक आदमी कुत्तों के साथ दुष्कर्म करते हुए पकड़ा गया। दिल्ली महिला आयोग (सीडब्ल्यूसी) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने घटना की जानकारी एक्स (ट्विटर) पर साझा करते हुए लिखा कि ये कैसी बेशर्मी है, कैसा हैवान है ये आदमी?


स्वाति मालीवाल ने एक्स पर लिखा है कि, 'दिल्ली के सुभाष नगर इलाके में एक आदमी कुत्तों के साथ बलात्कार करता पकड़ा गया। एक एनजीओ ने आदमी की वीडियो के साथ पुलिस को शिकायत दी और बताया कि महीनों से ये चल रहा है'। स्वाति मालीवाल आगे लिखती हैं कि ये कैसी बेशर्मी है, कैसा हैवान है ये आदमी? क्या हाल हो गया है हमारी दिल्ली का?

पंजाब यूनिवर्सिटी का प्रोफेसर छात्राओं का करता था उत्पीडन, एक लडक़ी की हुई मौत

पंजाब यूनिवर्सिटी में सेकंड ईयर की छात्रा की मौत के बाद कैंपस में बवाल मच गया। छात्रों ने एक प्रोफेसर पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया और उसकी पिटाई कर दी। मामला इतना बढ़ गया कि कैंपस के गार्ड संभाल नहीं पाए। यूनिवर्सिटी कैंपस में पुलिस को भी अंदर नहीं जाने दिया गया। इस कारण शुक्रवार शाम तक मामले पर काबू नहीं पाया जा सका। छात्रों का कहना है कि प्रोफेसर मृतका को मानसिक तौर पर परेशान कर रहा था। मामला पटियाला का है। अब विश्वविद्यालय ने मामले की जांच शुरू कर दी है। छात्रों ने इस मामले में कुलपति को चार पन्नों की लिखित शिकायत दर्ज कराई है। छात्रों ने यह भी आरोप लगाया कि आरोपी सुरजीत ने उन्हें शारीरिक हानि पहुंचाने की धमकी दी और उनके माता-पिता के साथ भी अभद्र व्यवहार किया। मामले में वीसी ने कहा, 'शिकायतों की जांच के लिए एक अधिकारी को नियुक्त किया गया है। अब विश्वविद्यालय में शांति है और सब कुछ सामान्य हो गया है।'

इस बीच सुरजीत पर कथित हमले के लिए तीन नामजद छात्रों सहित 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 323, 308, 148 और 149 के तहत मामला दर्ज किया गया है। हालांकि प्रोफेसर के खिलाफ अभी तक कार्रवाई शुरू नहीं हुई है। मृतका के परिवार ने भी सुरजीत के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है।

आरपीएससी पेपर लीक प्रकरण: कटारा समेत दो आरोपी तीन दिन की रिमांड पर

राजस्थान में आरपीएससी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार आरोपी बाबूलाल कटारा और अनिल कुमार मीणा उर्फ शेर सिंह मीणा को न्यायालय ने पूछताछ के लिए तीन दिन के रिमांड पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को सौंपा है। बीते शुक्रवार को ईडी ने पीएमएलए 2002 के प्रावधानों के तहत पेपर लीक मामले में आरपीएससी के सदस्य रह चुके बाबूलाल कटारा और अनिल कुमार मीणा उर्फ शेर सिंह मीणा को गिरफ्तार किया था। ईडी के अधिकारी आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं। राजस्थान लोक सेवा आयोग की शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में बाबूलाल कटारा मुख्य आरोपी है।

इससे पूर्व इन्हीं आरोपों के चलते बाबूलाल कटारा की संपत्ति जब्त की गई थी। ईडी सूत्रों के अनुसार आरपीएससी शिक्षक भर्ती का पेपर सेट करने की जिम्मेदारी बाबूलाल की थी, उसने पेपर अनिल उर्फ शेर सिंह मीणा को दिया था। ईडी ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी की प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया कि आरोपियों ने दिसंबर 2022 वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा के सामान्य ज्ञान का पर्चा लीक किया था। आरपीएससी सदस्य रहते बाबूलाल कटारा ने शिक्षक भर्ती परीक्षा का सामान्य ज्ञान का पेपर अनिल मीणा उर्फ शेर सिंह मीणा को बेचा था। इसके बाद यह पर्चा भूपेंद्र सारण, सुरेश ढाका और अन्य आरोपियों को दिया गया।

इस गिरोह ने यह प्रश्न पत्र जयपुर और उदयपुर में करीब 180 अभ्यर्थियों तक पहुंचाया था। पेपर के बदले हर अभ्यर्थी से करीब 8 से 10 लाख रुपए लिए गए। पेपर लीक मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) एक्ट के तहत  ईडी 18 अगस्त को बाबूलाल कटारा, सुरेश बिश्नोई, सुरेश ढाका, भूपेंद्र सारण, अनिल उर्फ शेर सिंह मीणा की संपत्तियां जब्त कर चुकी है.

30 हजार रुपए की रिश्वत लेते भाजपा पार्षद गिरफ्तार, मकान तुड़वाने की धमकी देकर मांगी थी घूस

राजस्थान में सरकारी कार्मिकों के बाद अब जनप्रतिनिधि पर रिश्वतखोरी में पकड़े जाने लगे हैं। जयपुर एसीबी की टीम ने नगर निगम ग्रेटर में ट्रैप की कार्रवाई करते हुए शनिवार को नगर निगम ग्रेटर के वार्ड संख्या 123 के भाजपा पार्षद रामकिशोर को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी पार्षद ने मकान तुड़वाने की धमकी देकर परिवादी से रिश्वत मांगी थी। एसीबी के एएसपी बलराम सिंह के निर्देशन में कार्रवाई करते हुए आरोपी पार्षद के आवास और अन्य ठिकानों पर सर्च किया किया गया।  
एसीबी के डीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि जयपुर एसीबी को परिवादी की ओर से शिकायत मिली थी। इस शिकायत में बताया गया कि भाजपा पार्षद रामकिशोर मकान तुड़वाने की धमकी देकर रिश्वत की मांग कर रहा है। साथ ही परिवादी को आए दिन परेशान कर रहा है। शिकायत पर एसीबी ने एक्शन लेते हुए पहले मामले का सत्यापन कराया। सत्यापन में मामला सही पाए जाने पर एसीबी ने ट्रैप की कार्रवाई करते हुए आरोपी पार्षद रामकिशोर को 30 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

श्रीगंगानगर में एक शिक्षक ने छात्रा से छेड़छाड़ की तो गांव की महिलाओं ने शिक्षक का मुंह काला कर पिटाई की।
कौशांबी ट्रिपल मर्डर: 2012 में गन्ना चोरी के आरोप में मारा गया था इसी दलित परिवार का किशोर!
श्रीगंगानगर में एक शिक्षक ने छात्रा से छेड़छाड़ की तो गांव की महिलाओं ने शिक्षक का मुंह काला कर पिटाई की।
कौशाम्बी : मोहद्दीनपुर गांव में पसरा मरघट सा सन्नाटा, संगीनों के साए में पीड़ित परिवार!

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

Related Stories

No stories found.
The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com