अब तक की खबरें : दलित युवती कुर्सी पर बैठी तो थानाधिकारी ने किया अपमानित, पेट पर लात!
Image Source- Internet

अब तक की खबरें : दलित युवती कुर्सी पर बैठी तो थानाधिकारी ने किया अपमानित, पेट पर लात!

नई दिल्ली- बीते चौबीस  घंटों में देश भर महिला उत्पीड़न के अनेक मामले सामने आए हैं। उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में दलित युवती को पुलिस थाने में कुर्सी पर बैठने पर महिला थानाधिकारी ने जातिसूचक शब्दों से अपमानित कर लात मारकर गिरा दिया। महाराजगंज जिले में दलित युवती से बलात्कार के बाद पिता की हत्या के आरोपी पूर्व भाजपा नेता को पुलिस ने नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार किया है। उत्तर प्रदेश के एटा में नाबालिग बेटी से बलात्कार के आरोप में न्यायालय ने पिता को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले से पुलिस थाने में दलित युवती से बर्बरता का मामला सामने आया है। गांव में पड़ोसियों में झगड़े के बाद इन्हौना पुलिस थाने पहुंची दलित युवती कुर्सी पर बैठी तो थानाध्यक्ष कंचन सिंह ने जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए लात मारकर कुर्सी से गिरा दिया। थानाध्यक्ष के  द्वारा दलित युवती को पेट में लात मारने से तबियत बिगड़ गई। युवती के साथ घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में पीडि़ता खुद उसके साथ पुलिस थाने में हुई घटना बता रही है। थानाधिकारी की लात से घायल हुई युवती को सिंहपुर सीएचसी में उपचार चल रहा है। युवती को चलने में फिरने में भी परेशानी हो हो रही है।

जानकारी के अनुसार अमेठी जिले के इन्हौना थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत अंगूरी के अशरफपुर गांव में पड़ोसियों में झगड़ा हुआ था। झगड़े के बाद पुलिस ने दोनो पक्षों को थाने बुलाया था। वायरल वीडियो में दलित युवती विनीता बता रही है कि " हमारे और पड़ोसियों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। इसी लिए थाने बुलाया था। हम पुलिस थाने पहुंचे तो थानाधिकारी कंचन सिंह ने हमसे पूछा कि क्या हुआ। जब हम अपनी बात बताने लगे तो कहने लगी कि तुम नहीं सुधरोगे। जाओ तुम लो जेल ही जाना चाहते हो। यह कहकर एक कमरे में भेज दिया। कमरे में बहुत सारी कुर्सियां रखी थी। जहां एक सर ने हमे बोलो की बेटा कुर्सी पर बैठ जाओ।"  विनीता कहती है कि- हम कुर्सी पर बैठ ही रहे थे कि कंचन सिंह मेडम ने आते ही हमारे पेट पर लात मारी। वह जूता भी पहने थी। जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुए बोली कि तुम्हारे बाप की कुर्सी है? इस पर बैठोगी?  लात से हम कुर्सी से नीचे गिर गए। पेट में दर्द हो रहा था। कुछ देर में हम बेहोश गए।" पीड़िता का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

अब तक की खबरें : दलित युवती कुर्सी पर बैठी तो थानाधिकारी ने किया अपमानित, पेट पर लात!
मध्य प्रदेश: 66 शिक्षकों के दिव्यांग प्रमाणपत्र निकले फर्जी, जाएगी नौकरी

दलित युवती से रेप का आरोपी भाजपा नेता नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में पानी-पतासे बेचने वाले दलित की हत्या व पुत्री से बलात्कार के आरोपी पूर्व भाजपा नेता राही मासूम रजा को पुलिस ने शनिवार देर शाम नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी नेपाल से वापस भारत आ रहा था। इस दौरान पुलिस ने भारतीय सीमा में घुसते ही पकड़ लिया। अपर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार सिंह ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है। सिंह ने बताया कि आरोपी राही मासूम रजा भाजपा के अल्पसंख्यक कल्याण मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष है। बीते दिनो पांच सितम्बर को उनके ही मकान में किराए पर परिवार के साथ रहने वाली दलित युवती ने कोतवाली में हत्या, बलात्कार, छेड़छाड़, मारपीट, धमकी के अलावा पॉक्सो व एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था।  

पुलिस के अनुसार पीड़िता ने बताया था कि वह संतकबीरनगर जिले के मेंहदावल क्षेत्र की रहने वाली है। जिसके पिता परिवार के साथ रोजी रोटी के लिए महराजगंज आए थे। शहर के वीर बहादुर वार्ड निवासी राही मासूम रजा के घर में पूरा परिवार किराए से रहता था। उसके पिता पिछले छह साल से महाराजगंज में फुटपाथ पर पानी-पुरी बेचने का काम कर रहे थे। परिवार में चार बहन व एक भाई है। भाई सब से छोटा है। वह आठ साल का है। बीते 28 अगस्त को उसके पिता दुकान पर  गए थे। उसी दौरान मकान मालिक राही मासूम रजा पीड़िता के कमरे में घुस आया और उसके साथ जबरदस्ती दुष्कर्म करने लगा। उसी दौरान पीड़िता के पिता आ गए। बेटी के साथ मकान मालिक को दुष्कर्म करता देख कर उन्होंने विरोध किया। जिस पर आरोपी भाजपा नेता पिता को घसीट कर कहीं ले गया। और उनकी हत्या करदी।

पीडि़ता के अनुसार  इससे पहले आरोपी पूर्व भाजपा नेता उसकी छोटी बहन के साथ छेड़छाड़ कर रहा था। जिसे उसने देख लिया था। आरोपी ने उसे धमकी दी थी। कहा था कि किसी को छेड़छाड़ के बारे में बताया तो मार दूंगा।  अपर पुलिस अधीक्षक अमित सिंह के अनुसार मामला दर्ज होने के बाद पीड़िता पहले बयानों से मुकर गई थी। बाद में उसके पास से पुलिस ने नौ लाख रुपए बरामद किए थे। जब पुलिस ने लड़की से पूछताछ की तो बताया कि आरोपी पूर्व भाजपा नेता ने बयान बदलने के लिए उसे पैसा दिया था। बयान नहीं बदलने पर उसके छोटे भाई की भी हत्या करने की धमकी दी थी। इसी डर से उसने बयान बदल दिया था।

पुलिस ने पीड़िता के दूसरी बार मजिस्ट्रेट के सामने 164 में बयान करवाए।  पीड़िता के पुन: बयान होने के बाद न्यायालय ने शुक्रवार को राही मासूम रजा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। इससे पहले ही आरोपी पूर्व भाजपा नेता राही मासूम रजा नेपाल भाग गया था। वहां से शनिवार देर शाम लौटने पर भारतीय सीमा में गिरफ्तार कर लिया गया।

अब तक की खबरें : दलित युवती कुर्सी पर बैठी तो थानाधिकारी ने किया अपमानित, पेट पर लात!
उत्तरप्रदेश: कौशांबी में एक ही दलित परिवार के तीन लोगों की सोते समय गोली मारकर हत्या!

नाबालिग बेटी के साथ रेप करने वाले पिता को आजीवन कारावास

उत्तर प्रदेश के एटा जिले से बड़ी खबर है। यहां कोर्ट ने एक पिता को उसकी नाबालिग बेटी के साथ रेप का दोषी माना है। कोर्ट ने आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। जानकारी के मुताबिक तीन महीने पहले एक महिला ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने पुलिस को बताया था कि उसका पति उसकी नाबालिग बेटी के साथ रेप करता है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने तुरंत जांच शुरू कर दी। खास बात यह है कि पुलिस ने पूरी जांच करने के बाद महज तीन दिन में आरोपी के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल कर दी थी।

इसके बाद कोर्ट में लगातार सुनवाई चलती रही। बता दें, डीजीपी ने उत्तर प्रदेश में 'ऑपरेशन कनविक्शन' चलाने के निर्देश दिए हैं। इसका उद्देश्य पीड़ितों को जल्दी न्याय दिलाना है। इसी ऑपरेशन के तहत इस मामले में भी पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की। तेजी से दस्तावेज तैयार किए। सबूत जुटाए और कोर्ट में पेश कर दिए। आरोपी पिता ने नाबालिग पुत्री के अश्लील फोटो और वीडियो बना लिए थे। इनके आधार पर वह मनमानी करता था। कोर्ट ने सारे सबूतों के आधार पर आरोपी को दोषी करार दिया। कोर्ट ने पिता को नाबालिग बेटी से बलात्कार का दोषी मान लिया। उसके बाद कोर्ट ने आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। इसके साथ-साथ आरोपी पर 95 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया।

अब तक की खबरें : दलित युवती कुर्सी पर बैठी तो थानाधिकारी ने किया अपमानित, पेट पर लात!
राजस्थान: "मोनू मानेसर को मिले फांसी की सजा"- नासिर-जुनैद के परिजनों की मांग
अब तक की खबरें : दलित युवती कुर्सी पर बैठी तो थानाधिकारी ने किया अपमानित, पेट पर लात!
मणिपुर हिंसा ग्राउंड रिपोर्ट: दवाई, पेट्रोल, खाद्य सामग्री की कमी से जूझ रहा ट्राइबल बाहुल्य चुराचांदपुर, सप्लाई चेन ब्रेक
अब तक की खबरें : दलित युवती कुर्सी पर बैठी तो थानाधिकारी ने किया अपमानित, पेट पर लात!
मणिपुर हिंसा ग्राउंड रिपोर्ट: रिलीफ कैम्प में गंभीर बीमारियों से जूझ रहीं ये कुकी महिलाएं, तीन लाख आबादी के बीच एक सरकारी अस्पताल

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

Related Stories

No stories found.
The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com