न्यूज़ ब्रीफ: नशे की हालत में स्कूल पहुंचे सहायक अध्यापक वीडियो वायरल

न्यूज़ ब्रीफ: नशे की हालत में स्कूल पहुंचे सहायक अध्यापक वीडियो वायरल

नई दिल्ली। द मूकनायक पर न्यूज ब्रीफ में पढ़ें हिमाचल प्रदेश में नशे की हालत में स्कूल आए अध्यापक का वीडियो वायरल, हरियाणा में हत्यारोपी पति को बरी कराने का झांसा देकर महिला से किया बलात्कार, देर से घर आए पति ने दरवाजा नहीं खुला देख गुस्साए पति ने कर दी पत्नी की हत्या। इसके अलावा ख़बरों और भी बहुत कुछ.

नशे की हालत में स्कूल आए अध्यापक का वीडियो वायरल, हुई कार्रवाई

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में एक विद्यालय आए सहायक अध्यापक को जांच के बाद निलंबित कर दिया गया है। नशे की हालत में स्कूल पहुंचे सहायक अध्यापक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। मुस्करा ब्लाक के गल्हिमऊ गांव के प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक धीरेंद्र कुमार का शुक्रवार को विद्यालय समय में कुर्सी पर बैठे हुए नशे की हालत मे पड़े होने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। जिसके बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी आलोक सिंह ने इस प्रकरण की जांच अतिरिक्त ब्लाक शिक्षा अधिकारी मुस्करा को सौंपी थी। जांच में सहायक अध्यापक के विद्यालय समय में नशे की हालत में होने की पुष्टि हुई। रिपोर्ट के बाद शनिवार को सहायक अध्यापक को निलंबित कर दिया गया। इस मामले की आगे की जांच खंड शिक्षा अधिकारी सरीला को सौंपी गई है। इस संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि इससे पूर्व भी उक्त अध्यापक कई बार शराब के नशे में स्कूल आ चुका है। इसे समझाया भी गया था, लेकिन इसकी समझ में नहीं आया। कल जब विद्यालय में बच्चे मौजूद थे, तभी उक्त अध्यापक एक कक्ष में नशे की हालत में कुर्सी में धुत्त पड़ा था।

हरियाणा: हत्यारोपी पति को बरी कराने का झांसा देकर महिला से किया बलात्कार

हरियाणा के यमुनानगर के फर्कपुर थाना क्षेत्र में 26 वर्षीय महिला की अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी देने के आरोपी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के रामनगर निवासी संदीप गौतम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पीड़ित महिला को मैसेज कर ब्लैकमेल कर रहा था। इस मामले में पीड़िता के पति की ओर से शिकायत देकर महिला थाने में केस दर्ज कराया गया। पुलिस के अनुसार साल 2021 में पीड़िता के पति को हत्या के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद वह कुछ दिन के लिए अपने मायके में जाकर रहने लगी थी। यहीं पर एक निजी अस्पताल में नौकरी करने लगी थी। वहां संदीप गौतम व उनके बीच बातचीत होने लगी। आरोपी ने उसके पति को केस से निकलवाने का झांसा दिया। वह आरोपी की बातों में आ गई। बातों में बहला फुसलाकर आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोप है कि संदीप ने उसका अश्लील वीडियो बना लिया। महिला का पति हत्या के केस से बरी हो गया था। जिसके बाद वह वापस आ गया था। इसके बावजूद संदीप उसे परेशान करने लगा। उसकी वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर रहा था।

देर से घर आए पति ने दरवाजा नहीं खुला नहीं देख कर दी पत्नी की हत्या

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पत्नी ने देर से दरवाजा खोला तो गुस्साए पति ने अपने दो बच्चों के सामने ही चाकुओं से गोद कर पत्नी की हत्या कर दी। हत्या के बाद पति आदित्य कपूर आपर्टमेंट के तीसरे फ्लोर से नीचे कूद गया। इससे वह खुद गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल अवस्था में उसे मेडिकल कॉलेज के ट्रोमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। उधर सूचना पर पहुंची पुलिस ने पत्नी शिवानी का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्ट के लिए अस्पताल भेजा है। पुलिस ने आरोपी पति को हिरसात में ले लिया।

पुलिस के अनुसार, आदित्य कूपर लखनऊ के अलाया आपार्टमेंट में पत्नी व दो बच्चों के साथ रह रहा था। शनिवार देर रात घर लौटा तो, पत्नी ने दरवाजा नहीं खोला। काफी देर बाद पत्नी ने दरवाजा खोला तो, पति गुस्सा हो गया। आरोप है कि नशे की हालत में होने से पति-पत्नी के बीच इस बात को लेकर झगड़ा शुरू हो गया। आपसी बहस से शुरू हुआ, झगड़ा हाथापाई तक पहुंच गया और गुस्साए पति ने रसोई से चाकू लेकर पत्नी शिवानी पर ताबड़तोड़ वार कर दिए। इससे शिवानी के पीठ और गर्दन पर गंभीर घाव लगने से मौके पर ही वह गिर गई। खास बात यह है कि आरोपी आदित्य कपूर अपने दोनों बच्चों के सामने ही पत्नी की हत्या करता रहा। पुलिस के अनुसार पहले तो बच्चे इस घटना को सामान्य मानकर सब कुछ चुपचाप देखते रहे, लेकिन जब मां की हत्या हुई तो उन्होंने रोष प्रकट करते हुए अपने पिता से हाथापाई की और एक कमरे में बंद कर बाहर से लॉक लगाने का प्रयास किया, लेकिन आरोपी बच्चों को धक्कर देकर बाहर निकल गया। भागने के चक्कर में तीसरे फ्लोर से नीचे कूद गया।

जानकारी के अनुसार, आदित्य कपूर कपड़े के शोरूम का मालिक था। कोराना काल में लाकडाउन के दौरानन उसका कारोबार चौपट हो गया। परिवार चलाने के लिए उसने किसी दूसरे की कपड़े की दुकान पर भी नौकरी की। इस वजह से वह अक्सर अवसाद में रहने लगा। बताते हैं कि अवसाद के चलते आदित्य ने कई बार सुसाइड का भी प्रयास किया, लेकिन बचता रहा। इसी वजह से उसने नशा करना शुरू कर दिया। हर दिन नशे की हालत में घर पहुंचा तो, पति-पत्नी में झगड़ा भी होता था। शनिवार को भी नशे की हालत में देर रात घर पहुंचा था। उसकी इस आदत से पत्नी नाराज थी।

नाबालिग छात्रा से बलात्कार के आरोपी को 20 साल की कारावास

उत्तराखण्ड के हल्द्वानी में कक्षा 9वीं में अध्ययनरत नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के आरोपी को न्यायालय ने 20 साल कठोर कारावास व तीस हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। मामला साल 2021 का है। जब आरोपी ने नाबालिग छात्रा के साथ अलग-अलग जगहों पर ले जाकर मर्जी के खिलाफ दुष्कर्म किया था। शासकीय अधिवक्ता नीवन चन्द्र जोशी के अनुसार सत्र न्यायाधीश एवं स्पेशल जज पॉक्सो, नन्दन सिंह राणा की कोर्ट ने रेप के दोषी को सजा सुनाई है।

जानकारी के अनुसार, 21 सितबंर 2021 को कक्षा 9 में पढ़ने वाली छात्रा अचानक घर से लापता हो गई थी। इसके बाद परिवार वालों ने हल्द्वानी पुलिस थाने में छात्रा के गुम होने की रिपोर्ट दी थी। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज जांच शुरू की तो छात्रा को बहलाफुसला कर ले जाने में बागेश्वर कपकोट निवासी युवक का नाम सामने आया। जिसे पुलिस ने महाराष्ट्र के नागपुर से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने 29 सितंबर 2021 को छात्रा को भी बरामद कर लिया था। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी युवक 2020 में हल्द्वानी के एक रेस्टोरेंट में काम करता था। इस दौरान छात्रा से उसकी जान पहचान हुई थी। 2021 में कोरोना के दौरान नौकरी छोड़ आरोपी नागपुर चला गया। इसके बाद आरोपी युवक फिर हल्द्वानी आया और नाबालिग छात्रा को बहला फुसला कर अपने साथ ले गया। आरोपी छात्रा को लेकर पहले आगरा गया। यहां से फिर नागपुर में एक किराए के कमरे में रखा। जहां उसके साथ जबरदस्ती मर्जी के विरुद्ध बलात्कार किया। छात्रा को दस्तयाब करने के बाद पुलिस ने छात्रा का डीएनए व मेडिकल टेस्ट कराया। जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हुई। न्यायालय में सुनवाई के दौरान 10 गवाह पेश किए गए। डीएनए टेस्ट, फोरेंसिक रिपोर्ट, और गवाहओं के आधार पर कोर्ट ने दोषी को 20 साल कठोर कारावास औरा तीस हजार रुपए का अर्थदंड की सजा सुनाई।

न्यूज़ ब्रीफ: नशे की हालत में स्कूल पहुंचे सहायक अध्यापक वीडियो वायरल
दिल्ली: "इस दम घोटने वाली हवा में सांस लेना मुश्किल..."
न्यूज़ ब्रीफ: नशे की हालत में स्कूल पहुंचे सहायक अध्यापक वीडियो वायरल
आन्ध्र प्रदेश: दलित युवक के साथ चलती कार में मारपीट, पानी मांगा तो कर दिया पेशाब
न्यूज़ ब्रीफ: नशे की हालत में स्कूल पहुंचे सहायक अध्यापक वीडियो वायरल
मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र की लड़कियों ने मांगी इच्छा मृत्यु! ग्राउंड रिपोर्ट में जानिए क्या है मामला?

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

Related Stories

No stories found.
The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com