नई दिल्ली: मणिपुरी कपल के साथ में सरेआम मारपीट

नई दिल्ली के दक्षिणपूर्वी दिल्ली के सनलाइट कॉलोनी इलाके में मणिपुर के एक व्यक्ति, उसकी पत्नी और बहन पर कथित तौर पर हमला किया गया।
घटना का दृश्य
घटना का दृश्य

नई दिल्ली: मणिपुर में हो रही हिंसा अब दिल्ली तक भी पहुंच गयी है। नई दिल्ली के दक्षिणपूर्वी दिल्ली के सनलाइट कॉलोनी इलाके में मणिपुर के एक व्यक्ति, उसकी पत्नी और बहन पर लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर हमला किया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, पीड़ितों ने बताया कि वे मैतेई समुदाय से हैं और उन्हें संदेह है कि उनके ‘प्रतिद्वंद्वी समूह’ के लोगों ने उनपर हमला किया।

लात-घूसे से पीटा फिर सड़क पर घसीटा

शिकायतकर्ता ने शुक्रवार देर रात सनलाइट कॉलोनी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करने के बाद कहा, दो आरोपियों के चेहरे सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर दिखाई दे रहे हैं। जबकि मोबाइल से लिए गए वीडियो में चार लोग दिखाई दे रहे हैं। जिसमें एक आदमी, उसकी पत्नी, उसकी बहन और एक फैमिली फ्रेंड है। इन्हें लोगों के एक समूह द्वारा संकरी सड़क पर लात-घूसे से पीटा गया और फिर सड़क पर घसीटा गया।

कैब बुक करने में मदद मांगने वाले शख्स ने की मारपीट

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिकायतकर्ता ने बताया कि मैं, मेरी पत्नी और मेरी बहन रात 11 बजे खाना खाने के बाद एक दोस्त को घर छोड़ रहे थे, तभी दो पुरुष और एक महिला हमारे पास आए और कहा कि उनके मोबाइल की बैटरी खत्म हो गई है, और उन्हें मुनिरका (दक्षिणी दिल्ली में) के लिए कैब बुक करने में मदद चाहिए। हम मदद करने के लिए तैयार हो गए। कैब बुक करते वक्त मदद मांगने वाले शख्स ने मेरी पत्नी और बहन के खिलाफ भद्दे कमेंट्स करने शुरू कर दिए। जब हमने उनके व्यवहार पर आपत्ति जताई तो वे अग्रेसिव हो गए और अपने करीब आठ-नौ दोस्तों को बुला लिया और हमें पीटना शुरू कर दिया।

आरोप‍ियों की तलाश को पुल‍िस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण पूर्व जिला के पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने कहा कि सनलाइट कॉलोनी पुलिस थाने में चोट पहुंचाने, दंगा करने और महिलाओं की गरिमा को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस को शुक्रवार (1 दिसंबर) तड़के ढाई बजे किलोकरी गांव से फोन आया और उन्हें बताया गया कि एक व्यक्ति को पीटा गया है। जिसे अस्पताल ले जाया गया। पुल‍िस आरोपियों को तलाश करने के ल‍िए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है।

वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि, कुछ लोगों ने एक महिला के बाल खींच रहे हैं और लातों से मारकर उसे जमीन पर गिरा दिया और उसे खींचने की कोशिश कर रहे हैं। इस घटना में घायल को गंभीर हालत में एम्स में भर्ती कराया गया है। महिला को घुटनों, आंख और माथे पर चोटें आई हैं। पुलिस का कहना है कि आरोपित शराब के नशे में थे।

द मूकनायक ने सम्बंधित पुलिस स्टेशन पर बात करने की कोशिश भी की, लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई।

घटना का दृश्य
Election Results Live Update: जानिए चार राज्यों के चुनावी नतीजे द मूकनायक के साथ..
घटना का दृश्य
पर्यावरण प्रदूषण से बचाने वाले कृषि उपकरणों पर भी सरकार ले रही 12-18 प्रतिशत जीएसटी: यूपी के विधायक
घटना का दृश्य
नई दिल्ली: क्या आप भी सर्दियों में बदलाव कर रहे हैं महसूस!

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

Related Stories

No stories found.
The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com