गोरखपुर में 3 साल की बच्ची के साथ हत्या कर रेप का आरोपी गिरफ्तार।
गोरखपुर में 3 साल की बच्ची के साथ हत्या कर रेप का आरोपी गिरफ्तार।The Mooknayak

अब तक की बड़ी खबरेंः 3 साल की बच्ची के शव के साथ दुष्कर्म!

भारत में पिछले 12 घण्टे में दलित और महिला उत्पीड़न के कई मामले सामने आए हैं।

नई दिल्ली। यूपी के कौशाम्बी में एक दलित किशोरी के साथ ने रेप। इस बात की जानकारी तब हुई जब वह छह माह की गर्भवती हो गई। मामले में पुलिस एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है। वहीं गोरखपुर में एक 3 साल की मासूम का युवक ने अपहरण कर लिया। जब वह चिल्लाने लगी तो उसकी पटक कर हत्या कर दी। बाद में उसके शव के साथ रेप भी किया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं सम्भल पुलिस ने लगभग एक साल पहले 28 हजार रुपए में बेची गई, किशोरी को आरोपियों के चंगुल से छुड़ा लिया। पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। महोबा में भाजपा नेता के बेटे ने एक नाबालिग की चोरी के आरोप में पिटाई कर दी। एसपी ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

दलित किशोरी से दुष्कर्म

कौशांबी जिले में एक दलित किशोरी के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इस घटना को अंजाम पड़ोस में रहने वाले युवक ने दिया। इतना ही नहीं 6 माह का गर्भ ठहरने के बाद किशोरी का ऑबर्शन तक करा दिया। जब पीडि़ता के पेट में दर्द उठा और ब्लीडिंग होने लगी तो उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। तब इस घटना का खुलासा हुआ। पीडि़ता के पिता ने मंझनपुर थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने रेप और पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। आरोपी दो बच्चों का पिता बताया जा रहा है। नाबालिग का गर्भ ठहरने के बाद झोला छाप डॉक्टर से उसका गर्भपात कराया।

3 साल की बच्ची की हत्या कर रेप

The Mooknayak

यूपी के गोरखपुर के चिलुआताल थाना क्षेत्र में 3 साल की बच्ची को 5 दिन पहले जेल से छूटकर आए आरोपी ने अगवा कर लिया। जब वह चिल्लाने लगी तो उसे पटक पटक के मौत के घाट उतार दिया। यही नहीं आरोपी ने बच्ची के शव के साथ रेप किया। मासूम बच्ची का अपहरण कर हत्या के मामले का सनसनीखेज खुलासा पुलिस ने किया। आरोपी पहले भी रेप के आरोप में जेल भेजा गया था। मामले की गहराई से तफ्तीश के दौरान हत्यारोपी मिथिलेश विश्वकर्मा को गिरफ्तार करने के साथ ही पूरे मामले का खुलासा किया गया। एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि संदिग्ध परिस्थितियों में 3 साल की बच्ची अपने घर से लापता हुई थी। घटना के दो दिन बाद घर के थोड़ी दूर पर बच्ची का शव बरामद किया गया था, जिसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने उसमें दुष्कर्म की धारा भी जोड़ दी थी। एसएसपी ने बताया है कि दुष्कर्म की धारा जोड़ जाने के बाद से ही पुलिस की जांच के दायरे में ऐसा शख्स घूम रहा था जो पूर्व में इस तरह की घटना को अंजाम दे चुका था। तफ्तीश के दौरान गांव का मिथिलेश विश्वकर्मा जो साल 2020 में अपनी ही भतीजी के साथ दुष्कर्म के आरोप में जेल जा चुका था।

किशोरी को 28 हजार रुपए में बेचा

गाजियाबाद जिले में मेले से करीब 11 माह पहले बहला.फुसलाकर 14 वर्षीय किशोरी को 28 हजार रुपए में सम्भल जिले में बेच दिया गया था। इस पूरी जानकारी के साथ एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर शिकायत की थी। उसने बताया नरौली के मोहल्ला मंशा देवी में बाहर से लाई गई किशोरी रह रही है। रोजाना उसे प्रताडि़त किया जाता है। जिसके बाद पुलिस और बाल कल्याण समिति हरकत में आई और मामले में एक्शन लिया। इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

चोरी के शक में दलित बच्चे को पीटा

महोबा में दलित किशोर की पिटाई के बाद नीला पड़ा हाथ.
महोबा में दलित किशोर की पिटाई के बाद नीला पड़ा हाथ.The Mooknayak

महोबा जिले के कबरई में एक दलित बच्चे को गिट्टी चुराने के शक में कबरई के पूर्व चेयरमैन और भाजपा नेता शिवपाल तिवारी के पुत्र ऋतिक तिवारी ने अपने साथियों के साथ मिलकर पकड़ लिया। फिर उसे बंधक बना कर बुरी तरह से पीटा। बंदूक की बटों से पीटते हुए नग्न कर दिया। पुत्र को बंधक बनाए जाने पर पीडि़ता की मां मौके पर पहुंची। वहीं पुत्र को छोड़ने की गुहार लगाई। आरोपियों ने 50 हजार रुपए रंगदारी की मांग की और नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। किसी तरह बृजेंद्र और उसकी मां अपनी जान बचा कर घर पहुंचे। पीडि़त ने कबरई थाने पहुंच कर शिकायत की। इस मामले में एसपी ने मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दिए हैं।

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com