यूपी: गाड़ी के बोनट पर बोतल रख शराब पीने से मना किया तो कर दी मिस्त्री की हत्या, पत्नी की आंखें फोड़ी

यूपी: गाड़ी के बोनट पर बोतल रख शराब पीने से मना किया तो कर दी मिस्त्री की हत्या, पत्नी की आंखें फोड़ी

लखनऊ। जौनपुर जिले के सुजानगंज क्षेत्र में बोलेरो गाड़ी के बोनट पर बोतल रख शराब पीने से मना करने पर 4 युवकों ने एक पंचर मिस्त्री की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी। साथ ही आरोपियों ने उसकी पत्नी की आंखे फोड़ डाली और 8 माह की बच्ची को उठाकर जमीन पर पटक दिया। पुलिस ने पंचर मिस्त्री के बेटे की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया है।

जानिए क्या है पूरा मामला?

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के सुजानगंज थाना क्षेत्र में लोहिंदा गांव निवासी कमाल हुसैन पेशे से पंचर बनाने का काम करते थे। कमाल हुसैन का बेटे परवेज ने बताया, "बीते 7 मार्च को हमारे दुकान के सामने एक बोलेरो गाड़ी खड़ी थी। लगभग 8 बजे के करीब कुछ लोगों की बातचीत करने की आवाज सुनाई दी। मेरे पिता ने घर से बाहर निकलर देखा तो 4 लोग दिखे जो बोनट पर शराब रखकर पी रहे थे। मेरे पिता ने उन्हें ऐसा करने से मना किया तो वह मेरे पिता से झगड़ा करने लगे। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो चारों मिलकर उन्हें पीटने लगे। दुकान से लोहे की रॉड उठाकर हमला कर दिया।"

परवेज आगे बताते हैं, "रात करीब 8:30 बजे सुजीत सिंह और तूफानी सिंह अपने दोनों हाथ में पिस्टल लेकर लहरा रहे थे। डर के हम लोग अपने घर में भागे तो चारों लोग पीछा करते हुए घर में घुस गये और मेरे पिता कमाल हुसैन पुत्र अब्दुल अजीज को पकड़कर बेरहमी से पीटकर जमीन पर गिरा दिया। मेरी मां मेहरून निशा और सगे भाई सरफराज और सितारा बानो पत्नी जमालुद्दीन को लाठी डंडे से मारने पीटने लगे। उन्होंने मेरी भांजी सनाया (9) माह को भी पीटा और घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी फरार हो गए।"

"घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सुजानगंज लाया। डाक्टरों ने प्राथमिक उचार के बाद जौनपुर अस्पताल रेफर कर दिया। जौनपुर जिला चिकित्सालय से घायलों की स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए बीएचयू ट्रामा सेन्टर वाराणसी रेफर कर दिया। 9 मार्च को पिता कमालुद्दीन ऊर्फ कमाल हुसैन की इलाज के दौरान मौत हो गई, "परवेज ने द मूकनायक को बताया।

बेटे की तहरीर पर मुकदमा हुआ दर्ज

पुलिस ने मृतक कमालुद्दीन उर्फ कमाल हुसैन के बेटे परवेज अहमद की तहरीर पर 7 मार्च की शाम करीब 4 बजे शनि सिंह, रजनीश सिंह, सुजीत सिंह, तूफानी सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। तहरीर के मुताबिक चारों आरोपी घर के सामने खड़ी बोलेरो जीप के बोनट पर शराब पी रहे थे और घर की महिलाओं को देखकर अश्लील इशारे कर रहे थे। मृतक के भाई जमालुद्दीन ने मना किया तो लोग मारपीट करने लगे, आसपास के लोगों ने बीच बचाव कर उन्हें अलग किया।

क्या कहते हैं जिम्मेदार?

मामले में बदलापुर के क्षेत्राधिकारी शुभम टोडी ने कहा "घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए बीएचयू ट्रामा सेंटर भेजा है। इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक के बेटे के तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।"

यूपी: गाड़ी के बोनट पर बोतल रख शराब पीने से मना किया तो कर दी मिस्त्री की हत्या, पत्नी की आंखें फोड़ी
पंजाब: जातिगत उत्पीड़न से परेशान दलित एमबीबीएस छात्रा ने की आत्महत्या

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com