उत्तर प्रदेश: पानी मांगने पर पीआरडी जवान ने दिव्यांग की बर्बरता से की पिटाई, वीडियो वायरल

दिव्यांग सचिन को पीटते पुलिसकर्मी का यह वीडियो वायरल है।
दिव्यांग सचिन को पीटते पुलिसकर्मी का यह वीडियो वायरल है।

उत्तर प्रदेश। देवरिया जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो रहा है। देवरिया में दो पुलिस के जवानों ने रात में एक दिव्यांग को बर्बरता से पीट दिया। जानकारी के मुताबिक ट्राई साईकिल पर सवार युवक ने उन पुलिस कर्मियों से पीने का पानी मांग लिया था। बस इतनी सी बात पर जवानों को बुरी लग गई और उन्होंने दिव्यांग को पीटना शुरू कर दिया। दिव्यांग को पीटने वाले दोनों ही पीआरडी जवान हैं। इस मामले में प्रशासन ने दोनों पीआरडी जवानों को ड्यूटी से हटा दिया है और जांच कमेटी गठित कर दी है।

जनिये क्या है पूरा मामला?

यूपी के देवरिया जिले में रूद्रपुर थाना क्षेत्र के अहलादपुर मरकड़ी गांव के रहने वाले सचिन सिंह बचपन से ही दिव्यांग हैं। उनके पिता सत्यदेव सिंह और मां पुष्पा देवी की मौत वर्ष 2010 में बीमारी से हो गई। घर पर बुजुर्ग बाबा रमाशंकर सिंह रहते हैं। दिव्यांग सचिन सिंह के दो बड़े भाई पवन और नित्यानंद बाहर नौकरी कर रहे हैं।

पीड़ित, सचिन
पीड़ित, सचिन

सचिन के अनुसार, वह अक्सर बाहर ही होटल में खाना खा लेते हैं। शनिवार की रात नगर के पूर्वी बाईपास स्थित एक ढाबे से वह भोजन करके घर लौट रहे थे। आदर्श चौराहे पर पहुंचे, तो उसे पानी की जरूरत पड़ी। पिकेट ड्यूटी में तैनात दो पुलिसकर्मियों से बगल में स्थित हैंडपंप से बोतल में पानी मांगा। दिव्यांग के अनुसार इस बात को लेकर पुलिसकर्मी उसे गाली देकर पिटाई करने लगे। ट्राई साइकिल पर बैठा दिव्यांग उनसे नहीं मारने की गुहार लगाता रहा, पर वह ताबड़तोड़ उसकी पिटाई करते रहें। पुलिस उसे लेकर रात में कोतवाली ले गए। कोतवाली में अन्य पुलिसकर्मियों ने दिव्यांग देख उसे छोड़ने को कहा, तब दोनों पुलिसकर्मियों ने उसे वहां से छोड़ा। रविवार की सुबह दिव्यांग ने मुख्यमंत्री को ट्वीट कर पिटाई करने वाले दोनों पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की।

क्या कहते हैं पुलिस अफसर?

इस मामले में रूद्रपुर कोतवाल नवीन सिंह ने द मूकनायक प्रतिनिधि को बताया, "ड्यूटी पर तैनात दोनों जवान पीआरडी के हैं। दोनों जवानों अभिषेक सिंह और राजेंद्र मणि को ड्यूटी से हटा दिया गया है। सीडीओ ने इस संबंध में जांच कमेटी गठित की है। रिपोर्ट आने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।"

यह भी पढ़ें-
दिव्यांग सचिन को पीटते पुलिसकर्मी का यह वीडियो वायरल है।
राजस्थान: दलित-आदिवासियों के हक को छिपा रही सरकार- दलित अधिकार केन्द्र
दिव्यांग सचिन को पीटते पुलिसकर्मी का यह वीडियो वायरल है।
मध्य प्रदेश: माँ शारदा मंदिर समिति के दो सेवादारों ने दस साल की मासूम से किया रेप!
दिव्यांग सचिन को पीटते पुलिसकर्मी का यह वीडियो वायरल है।
मध्य प्रदेश: सतना मैहर शारदा माता मंदिर परिसर से मुस्लिम कर्मचारियों को हटाने की मांग

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

Related Stories

No stories found.
The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com