Lucknow राजभवन रीचेकिंग में फेल बीकॉम के 1000 छात्र-छात्राओं ने घेरा, पास करने की मांग

Lucknow राजभवन रीचेकिंग में फेल बीकॉम के 1000 छात्र-छात्राओं ने घेरा, पास करने की मांग

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय से सम्बद्ध विभिन्न कॉलेज के बीकॉम के छात्र-छात्राएं बुधवार को राजभवन पहुंचे, उनका का आरोप है कि विश्वविद्यालय ने रीचेकिंग के नाम पर फेल कर दिया है। उन्होंने मानव श्रृंखला बनाकर राजभवन का घेराव भी किया। वहीं राज्यपाल से मामले में उचित कार्रवाई की मांग की।


जानकारी के अनुसार लखनऊ विश्वविद्यालय से एफिलेटेड दर्जनों कॉलेजों के 1000 से अधिक छात्र-छात्राओं ने दोपहर करीब 12 बजे से राजभवन का घेराव किया। ये सभी छा़त्र-छात्राएं बीकॉम के है। इन विद्यार्थियों का कहना है विश्वविद्यालय ने सिक्स सेमेस्टर की परीक्षा में पहले उन्हें पास किया था। फिर रिचेकिंग के नाम पर उन्हें फेल कर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से दोबारा परिणाम जारी करने के बाद से लगातार विद्यार्थी अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। विद्यार्थियों का कहना है कि अगर रिजल्ट सही नहीं हुआ तो पीजी में प्रवेश नहीं मिल पाएगा।

विद्यार्थियों ने बताया कि 3 दिन से लखनऊ यूनिवर्सिटी के चक्कर काट रहे हैं ताकि अपने रिजल्ट को दुरुस्त करवा सकें। जब उनकी नहीं सुनी गई तब उन्होंने फैसला किया कि अब राजभवन का घेराव कर अपनी मांग उठानी चाहिए।
इन छात्रों की मांग है कि पहले पहले विश्वविद्यालय ने जो रिजल्ट अपलोड किया था। वही रिजल्ट दोबारा अपलोड कर उनको पास किया जाए। इधर, मामले में द मूकनायक ने विश्वविद्यालय प्रशासन से सम्पर्क किया, लेकिन अधिकारियों ने मामले में अधिकृत बयान देने से मना कर दिया।

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

Related Stories

No stories found.
The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com