मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने पर मुश्किल में फंसे फिल्म अभिनेता केआरके, जानिए किन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा?

बसपा नेता सुशील कुमार की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा,जल्दी ही पुलिस कर सकती है गिरफ्तारी.
बॉलीवुड अभिनेता कमाल राशिद खान ( केआरके).
बॉलीवुड अभिनेता कमाल राशिद खान ( केआरके).तस्वीर-साभार सोशल मीडिया

उत्तर प्रदेश। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में बसपा के प्रदर्शन ने हर किसी को हैरान किया है। वहीं इन चुनावों को लेकर बॉलीवुड स्टार केआरके मायावती पर टिप्पणी करके बुरे फंस गए हैं। केआरके पर देवबंद कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है। उनपर बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी के आरोप लगे हैं।

जानकारी के मुताबिक़ पिछले दिनों बसपा सुप्रीमो मायावती ने सहारनपुर लोकसभा सीट से बसपा के सिंबल पर चुनाव लड़ने वाले माजिद अली को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था। माजिद को बाहर का रास्ता दिखाने पर बॉलीवुड के अभिनेता केआरके अपने सोशल मीडिया अकाउंट से मायावती पर हमलावर हो गए। अब माजिद अली के भाई और फिल्मी सितारे केआरके के खिलाफ ये एक्शन हुआ है।

माजिद अली बसपा के चुनाव चिन्ह हाथी पर सहारनपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़े थे। चुनाव के नतीजे आने के अगले ही दिन बसपा सुप्रीमो ने माजिद अली को पार्टी से बाहर कर दिया था। जिसके बाद केआरके ने नाराजगी जताते हुए,सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट का जवाब देते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी। जिसके बाद यह मामला तूल पकड़ लिया।

सोशल मीडिया पर किया गया आपत्तिजनक पोस्ट.
सोशल मीडिया पर किया गया आपत्तिजनक पोस्ट.तस्वीर- साभार सोशल मीडिया

बॉलीवुड अभिनेता ने मायावती पर टिप्पणी करते हुए एक्स पर ताबड़तोड़ पोस्ट किया- कभी उन्होंने मायावती को शौचालय साफ़ करने वाली बताया तो कभी भ्रष्टाचारी बताया। इस लेकर बसपा नेता सुशील कुमार ने थाने में दी तहरीर में लिखा है-'सुशील कुमार पुत्र भूप सिंह निवासी ग्राम इंदरपुर,थाना देवबंद जिला सहारनपुर का निवासी हूं। प्रार्थी बहुजन समाज पार्टी से देवबंद का पूर्व विधानसभा अध्यक्ष रहा हूँ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश, जिनका बहुत दिलों से हमारा समाज आदर व सम्मान करता है। कमाल राशिद खान पुत्र इकबाल गांव फुलस अकबरपुर थाना देवबटू जिला सहारनपुर द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट सोशल मीडिया पर जी के लिए अभद्र टिप्पणी सोशल मीडिया पर डाल दी है, जिसको सब लोग पढ़ रहे हैं और अपमान महसूस कर रहे हैं...।'

पुलिस ने सुशील कुमार की तहरीर पर देवबंद कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस रिपोर्ट में अभद्र टिप्पणी करने का आरोप हैं साथ ही केआरके पर एससी/एसटी एक्ट भी लगा है।

पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा- 500,509 सहित अनुसूचित जाति एवं जनजाति अधिनियम 1989 (संशोधन- 2015) की धारा- 3 (1)(द,ध व् x ) के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

बॉलीवुड अभिनेता कमाल राशिद खान ( केआरके).
पश्चिम बंगाल में किन 77 वर्गों का OBC दर्जा उच्च न्यायालय ने किया है ख़त्म? धर्म-विशेष आरक्षण पर भी अदालत ने की टिप्पणी..

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com