दलित युवक का ई- रिक्शा चलाना नहीं सुहाया तो साथी ने ले ली बेरहमी से जान, गिरफ्तार

मृतक के पिता ने पुलिस को बताया कि गंगाधर शुक्ला ने कई बार उनके बेटे को उसी रास्ते पर रिक्शा चलाने के लिये मना किया था। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
दलित युवक का ई- रिक्शा चलाना नहीं सुहाया तो साथी ने ले ली बेरहमी से जान, गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश। यूपी के बहराइच जिले में एक रिक्शा चालक को क्षेत्र में एक अन्य दलित युवक द्वारा ई-रिक्शा चलाना रास नहीं आया तो उसने युवक के सिर पर ईंट से ताबड़तोड़ वार कर उसकी हत्या कर दी. ईंट के प्रहार ऐसे किये गए थे कि चेहरा भी पहचान में नही आ रहा था। सिर पर भी कई वार किए गए थे।गम्भीर प्रहार से सिर की हड्डी टूट गई और भेजा (मस्तिष्क) निकलकर सड़क पर फैल गया। इस घटना में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

बहराइच जिले के केसरगंज थाने के दिकौली कलां निवासी प्रवेश कुमार (25) पुत्र रामसेवक बैटरी रिक्शा चलाकर अपने परिवार का पेट पालता था। उसी मार्ग पर गंगाधर शुक्ला भी रिक्शा चलाता था। मृतक के पिता ने पुलिस को बताया कि गंगाधर शुक्ला ने कई बार उनके बेटे को उसी रास्ते पर रिक्शा चलाने के लिये मना किया था। " वह मेरे बेटे को रिक्शा कहीं और ले जाने के लिए धमकाता था। इससे पहले भी कई बार मेरे बेटे के साथ हाथापाई और मारपीट की थी। लेकिन मेरा बेटा उसके दबाव में आकर उस रास्ते को छोड़ने के लिए तैयार नही था।"

राम सेवक बताते हैं-'मंगलवार शाम वह हरनी चौराहा पर सवारी का इंतजार कर रहा था। इसी बीच गंगाधर शुक्ला ने रिक्शा चलाने को मना किया। अचानक दोनों में विवाद हो शुरू हो गया। इसी बीच गंगा शुक्ला ने मेरे बेटे प्रवेश के चेहरे पर ताबड़तोड़ ईंट व पत्थर से लगातार प्रहार करना शुरू कर दिया। गंगा शुक्ला तब तक तक ईट से वार करता रहा जब तक प्रवेश की मौत नहीं हो गई।

सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई की। थानाध्यक्ष राजनाथ सिंह ने बताया कि ईंट से हमला कर वारदात को अंजाम दिया गया है। विवाद का कारण अभी स्पष्ट नहीं पता चला है। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डा.पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। आरोपी गंगाधर शुक्ला उर्फ जीतू को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दलित युवक का ई- रिक्शा चलाना नहीं सुहाया तो साथी ने ले ली बेरहमी से जान, गिरफ्तार
ट्रांसजेंडर वुमेन स्टैंड अप कॉमेडियन की केजरीवाल को सलाह- केवल फ्री टिकट ही नहीं, बस स्टाफ को ये भी सिखाएं..!
दलित युवक का ई- रिक्शा चलाना नहीं सुहाया तो साथी ने ले ली बेरहमी से जान, गिरफ्तार
ट्रांसजेंडर्स के हक के लिए अभी और संघर्ष बाकी है - जैन कौशिक

द मूकनायक की प्रीमियम और चुनिंदा खबरें अब द मूकनायक के न्यूज़ एप्प पर पढ़ें। Google Play Store से न्यूज़ एप्प इंस्टाल करने के लिए यहां क्लिक करें.

Related Stories

No stories found.
The Mooknayak - आवाज़ आपकी
www.themooknayak.com